IPL 2022 फाइनल के शुरू होने के समय में हुआ बदलाव, अहम वजह आई सामने 

मौजूदा सीजन का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में खेला जायेगा
मौजूदा सीजन का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में खेला जायेगा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फाइनल मुकाबले के लिए कुछ ही दिन रह गए हैं। इस समय लीग चरण के अंतिम मुकाबले खेले जा रहे हैं और उसके बाद प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत होगी। इस तरह 29 मई को फाइनल मुकाबले तक का सफर तय किया जाएगा और कई सालों बाद हमें एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा। हालाँकि इस बार यह फाइनल मैच शाम 7:30 बजे शुरू होने के बजाय 8 बजे से शुरू होगा। बीसीसीआई (BCCI) ने यह फैसला अंतिम दिन होने वाली क्लोजिंग सेरेमनी की वजह से लिया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कई सालों बाद एक बार फिर से बीसीसीआई ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी के कांसेप्ट को वापस ला रहा है। हालाँकि इस बार ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई थी लेकिन क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन अहमदाबाद में देखने को मिलेगा। फाइनल मुकाबले से पहले इसका आयोजन होगा और इसकी शुरुआत शाम 6:30 बजे से होगी और यह 50 मिनट तक चलेगी। क्लोजिंग सेरेमनी के समापन के बाद शाम 7:30 बजे टॉस होगा और उसके आधे घंटे बाद खेल शुरू होगा।

हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड के कई चर्चित चेहरे हमें परफॉर्म करते हुए दिख सकते हैं। अभी तक आईपीएल में शाहरुख़ खान, प्रियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसे सितारे देखने को मिल चुके हैं और इस बार भी दर्शकों को उम्मीद होगी कि कुछ बड़े नाम हमें देखने को मिलेंगे।

अगले साल से आईपीएल मैचों के समय में भी होगा बदलाव

इस सीजन के बाद हमें अगले आईपीएल में कई बदलाव देखने को मिलने वाले हैं और उनमें से एक बदलाव मैचों के शुरू होने के समय को लेकर है। अभी तक दिन के मुकाबले दोपहर 3:30 बजे और शाम के मुकाबले 7:30 बजे शुरू होते हैं। हालांकि अब अगले सीजन से दिन के मुकाबले 4 बजे से और शाम के मुकाबले 8 बजे से शुरू होंगे।

बीसीसीआई ने संभावित प्रसारकों को मैसेज देकर इस बात की जानकारी दे दी है। यह फैसला प्राइम टाइम में अधिक टीआरपी बटोरने की दृष्टि से लिया गया है।

Quick Links