Create

दिल्ली कैपिटल्स में खुद के अच्छे प्रदर्शन के पीछे की प्रमुख वजह का खुलासा करते हुए कुलदीप यादव ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इस सीजन कुलदीप यादव की गेंदबाजी जबरदस्त रही है
इस सीजन कुलदीप यादव की गेंदबाजी जबरदस्त रही है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पर काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन इस गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) में आकर अपने अच्छे प्रदर्शकों से आलोचकों को चुप करा दिया है। कुलदीप ने मौजूदा सीजन में अभी तक 13 विकेट चटका चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। कुलदीप ने दिल्ली फ्रेंचाइजी साथ अपने पहले अभ्यास सत्र हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ हुई दिलचस्प बातचीत का खुलासा किया। इसके अलावा उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत और असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

कुलदीप यादव ने कहा,

जब आपको खुद को व्यक्त करने की आजादी दी जाती है तो आप हर चीज का आनंद लेने लगते हैं। जब मैंने टीम के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र के दौरान रिकी से बात की, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और वह मुझे सभी 14 लीग मैचों में खिलाना चाहते हैं। उनसे हुई उस बातचीत ने मुझे बहुत प्रेरित किया।

शेन वॉटसन के साथ काम करने को लेकर चाइनामैन स्पिनर ने कहा,

शेन वॉटसन ने भी मेरी काफी मदद की है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मैंने वॉटसन के साथ तीन-चार सेशन में काम किया। उन्होंने विशेष रूप से खेल के मानसिक पहलू में मेरी मदद की है। इस टीम में शामिल होने से पहले मैंने जो कुछ किया है, उसके बारे में मैंने उनके साथ बहुत सी बातें साझा की हैं। मैं उनसे खुलकर बात करता हूं।

विकेटों के पीछे ऋषभ पंत में एमएस धोनी की विशेषताओं की झलक दिखती है - कुलदीप यादव

कुलदीप ने इस सीजन कई मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्होंने इसका श्रेय अपने कप्तान ऋषभ पंत को भी दिया है। पंत को लेकर कुलदीप ने कहा,

मुझे लगता है कि ऋषभ स्टंप्स के पीछे एमएस धोनी की विशेषताओं की कुछ झलक दिखा रहे हैं। वह अच्छा मार्गदर्शन करते हैं और मैदान पर शांत रहते हैं। स्पिनरों की सफलता में विकेटकीपर की बड़ी भूमिका होती है। इस आईपीएल में मेरे प्रदर्शन का श्रेय ऋषभ को भी जाता है। हमारे बीच अब अच्छी समझ है।

इसके अलावा कुलदीप ने पॉडकास्ट में कहा कि उन्हें खाली समय में क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद नहीं है। वह फुटबॉल को काफी करीब से फॉलो करते हैं और उसकी बारीकियों को भी समझते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...