Create

"मैंने एमएस धोनी से दबाव की स्थिति में शांत रहना सीखा" - सीएसके के युवा तेज गेंदबाज का बयान 

सिमरजीत सिंह ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
सिमरजीत सिंह ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चार बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा। उसकी सबसे बड़ी वजह गेंदबाजी लाइन-अप में कुछ गेंदबाजों का चोटिल होना भी रहा। हालंकि इस दौरान टीम ने कई युवा गेंदबाजों को डेब्यू का मौका दिया और इसमें से एक नाम दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह Simarjeet Singh) का भी है। सिमरनजीत ने खुलासा किया है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम में नए आने वाले खिलाड़ियों और युवाओं को प्रेरित करने तथा तैयार करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं।

सिमरजीत सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। सीजन के दौरान सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज को पूरे सीजन में छह मैचों में खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 7.66 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए।

माही भाई ने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया - सिमरजीत सिंह

सीएसके टीवी से खास बातचीत में सिमरजीत ने धोनी को लेकर कहा,

यह माही भाई है। मैंने माही (धोनी) भाई से दबाव की स्थिति में शांत रहना सीखा। उन्हें टेलीविजन पर देखना अलग बात है क्योंकि एक ओवर खत्म होने के बाद क्या होता है यह नहीं पता। वास्तव में, वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते रहते हैं और मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। माही भाई ने मुझसे कहा कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं उनकी बातें हमेशा के लिए सुन सकता हूँ।

गौरतलब है कि सीजन के आखिरी मैच के बाद एमएस धोनी ने भी कहा था कि यह सीजन भले ही अच्छा न रहा हो लेकिन आगामी सीजन के लिए उन्हें गेंदबाजों में काफी अच्छे युवा विकल्प हैं। धोनी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह अगले सीजन में खेलते नजर आएंगे, ऐसे में टीम के युवाओं के लिए उनसे मार्गदर्शन पाने का मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment