Create

IPL के लिए भारत आने से पहले केविन पीटरसन द्वारा हिंदी में किया गया ट्वीट हुआ वायरल

BMW PGA Championship - Previews
BMW PGA Championship - Previews

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को भारत से लगाव के लिए जाना जाता है। पीटरसन लगभग हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कमेंट्री करने के लिए भारत आते रहते हैं। इस बार पीटरसन टूर्नामेंट शुरु होने से पहले भारत नहीं आए थे, लेकिन अब वह भारत पहुंच चुके हैं। भारत के लिए निकलने से पहले पीटरसन ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने अपना ट्वीट शुद्ध हिंदी में लिखा है और इसी कारण यह काफी वायरल हो रहा है। पीटरसन ने लिखा,

आईपीएल पर कमेंट्री करने के लिए भारत लौटने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। दुनिया में सबसे अच्छे आतिथ्य का अनुभव करना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी भी हल्के में नहीं लूंगा! कुछ घंटों में मिलते हैं, भारत!
आईपीएल पर कमेंट्री करने के लिए भारत लौटने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। दुनिया में सबसे अच्छे आतिथ्य का अनुभव करना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी भी हल्के में नहीं लूंगा! कुछ घंटों में मिलते हैं, भारत! 🙏🏽 https://t.co/PzlZl4vIWS

IPL के दूसरे सीजन में संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे पीटरसन

41 साल के पीटरसन ने 2009 से 2016 के बीच 36 IPL मैच खेले हैं। उन्होंने इस लीग में 35.75 की औसत के साथ 1,001 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। लीग के दूसरे सीजन में पीटरसन 7.5 करोड़ रुपये में बिके थे और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ संयुक्त रूप से सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे।

इंटरनेशनल क्रिकेट में पीटरसन ने अलग छाप छोड़ी है और इंग्लैंड के महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए खेले 104 टेस्ट मैचों में 47.29 की औसत के साथ 8181 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने तीन दोहरे शतक के अलावा 23 शतक और 35 अर्धशतक भी लगाए हैं। पीटरसन ने 136 वनडे मैचों में 40.73 की औसत के साथ 4440 रन बनाए हैं जिसमें नौ शतक और 25 अर्धशतक शामिल रहे हैं। 2010 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम का हिस्सा रहे पीटरसन ने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सात अर्धशतकों की बदौलत 1176 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment