Create

IPL 2022 के प्ले-ऑफ मैचों का कार्यक्रम, विमेंस टी20 चैलेंज का भी होगा आयोजन

24 मई से खेले जाएंगे प्ले-ऑफ के मुकाबले (Photo Credit: IPL)
24 मई से खेले जाएंगे प्ले-ऑफ के मुकाबले (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन मुंबई और पुणे में खेला जा रहा है। अब तक लीग स्टेज के 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केवल लीग स्टेज के मैचों का कार्यक्रम घोषित किया था, लेकिन अब प्ले-ऑफ का कार्यक्रम भी सामने आ गया है। जैसी उम्मीद थी उसी हिसाब से कोलकाता और अहमदाबाद में प्ले-ऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे।

BCCI की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा यह भी घोषित किया गया है कि महिलाओं की टी20 चैलेंज का आयोजन लखनऊ में कराया जाएगा। 24 मई को कोलकाता में क्वालीफायर 1 और 26 मई को एलिमिनेटर खेला जाएगा। 27 मई को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दूसरा एलिमिनेटर और फिर 29 मई को वहीं पर सीजन का फाइनल खेला जाएगा। प्ले-ऑफ के मैचों में 100 प्रतिशत फैंस को आने की छूट मिलेगी।

24-28 मई तक लखनऊ में खेला जाएगा विमेंस टी20 चैलेंज

तीन टीमों के बीच खेले जाने वाले विमेंस टी20 चैलेंज को आयोजित करने का मौका इस बार उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को मिला है। ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच होने वाले मैचों का आयोजन लखनऊ में किया जाएगा। वर्तमान समय में चल रहे विमेंस टी20 ट्रॉफी की समाप्ति के बाद मई में टीमों का चुनाव किया जाएगा।

चयनकर्ताओं के सामने मिताली राज और झूलन गोस्वामी को चुनने या उन्हें ड्रॉप करने का कठिन फैसला रहने वाला है। इन दोनों खिलाड़ियों ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया है, लेकिन ये केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट की दो सबसे बड़ी महिला क्रिकेटर्स में से एक हैं। भारतीय टीम के हाल ही में हुए महिला वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के बाद अब झूलन और मिताली के वनडे करियर पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि दोनों ने भारत के लिए अपने आखिरी मैच खेल लिए हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment