Create

"कुलदीप ने कहा था कि मेहनत के बाद भी टीम में जगह नहीं मिल रही," कोच ने किया बड़ा खुलासा

आईपीएल में उनको दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किया गया है
आईपीएल में उनको दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किया गया है

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का करियर पिछले दो सालों में उतार-चढ़ाव वाला रहा है। उनको भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर भी कर दिया गया था। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए कुलदीप यादव ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर उनके बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने प्रतिक्रिया दी है।

कुलदीप के बचपन के कोच ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया कि कुलदीप तनाव में था और उसने मुझसे दो साल पहले एक बात पूछी कि सर, मैंने बहुत मेहनत की है, मैं एक भी नेट सेशन मिस नहीं करता लेकिन मुझे अभी भी मौके नहीं मिल रहे हैं। मुझे क्या करना चाहिए? मैंने कहा बस रुको तुम्हारा समय जल्द ही आएगा। मैंने उससे कहा कि वह अपने मौके का इंतजार करे। पांडे ने आगे कहा कि जिस दौर से कुलदीप गुजरा, उससे वह ज्यादा परिपक्व बना। वह अब निडर गेंदबाज है। उन्होंने घरेलू मैच और कानपुर लीग खेलना शुरू किया। वह अब एक निडर और आत्मविश्वास से भरे गेंदबाज में बदल गया है।

आईपीएल में वह लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं
आईपीएल में वह लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं

गौरतलब है कि कुलदीप यादव को रोहित शर्मा के कप्तान बनने पर वापस टीम में आने का मौका मिला और वह काफी अलग गेंदबाज नज़र आ रहे हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने उनके ऊपर बोली लगाते हुए अपने साथ शामिल किया। वह दिल्ली की टीम को कुछ मैचों में जीत दिलाने में सफल रहे हैं। कई बार इस सीजन कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

अब तक केकेआर के लिए खेलते आ रहे कुलदीप यादव को वहां प्लेइंग इलेवन में पर्याप्त मौके नहीं मिले। इस सीजन कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया था। केकेआर में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर कई बार सवाल खड़े हुए थे। दिल्ली में आने के बाद उनको लगातार खेलने का मौका मिल रहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment