लसिथ मलिंगा ने अपना रिकॉर्ड टूटने पर ड्वेन ब्रावो को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

लसिथ मलिंगा ने ब्रावो को चैम्पियन गेंदबाज कहा है
लसिथ मलिंगा ने ब्रावो को चैम्पियन गेंदबाज कहा है

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने पिछले कुछ सालों से चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल (IPL) विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इसको लेकर लसिथ मलिंगा ने प्रतिक्रिया देते हुए ड्वेन ब्रावो की तारीफ की।

ट्विटर पर मलिंगा ने लिखा कि ब्रावो एक चैम्पियन गेंदबाज हैं। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने के लिए बधाई। और आगे जाना है।

लखनऊ के खिलाफ हुए एक उच्च स्कोर वाले मैच में ब्रावो ने दीपक हूडा का विकेट लेते हुए यह कीर्तिमान अपने नाम किया। मलिंगा के आईपीएल में 170 विकेट हैं और ब्रावो के नाम अब 171 विकेट हैं। इस लिस्ट में भारतीय गेंदबाजों में अमित मिश्रा का नाम शामिल है। मिश्रा के नाम 166 आईपीएल विकेट हैं।

ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर को मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए शुरू किया था। खास बात यह है कि मलिंगा भी मुंबई के लिए लम्बे समय तक खेले। बाद में ब्रावो कुछ अन्य टीमों के लिए भी खेले। चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा वह गुजरात लायंस के लिए भी खेले। चेन्नई की टीम में वह वापस आए और अब तक टीम का हिस्सा बने हुए हैं। चेन्नई की टीम ने साल 2018 और 2021 में खिताबी जीत दर्ज की थी और ब्रावो ने अपना अहम योगदान दिया। इस बार भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ब्रावो का प्रदर्शन अहम रहेगा। बल्ले से ज्यादा वह गेंद से प्रभावी रहते हैं। धीमे गेंदों का इस्तेमाल वह बखूबी करते हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इस सीजन में ब्रावो ने दो मैचों में 4 विकेट हासिल किये हैं। पहले मैच में केकेआर के खिलाफ उनको तीन विकेट मिले थे। हालांकि चेन्नई की टीम का प्रदर्शन अब तक खराब रहा है। दो मैचों में उनको हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by निरंजन