Create
Notifications

आईपीएल में 25 फीसदी से ज्यादा दर्शकों के आने की संभावना

लीग आगे बढ़ने के साथ क्राउड बढ़ाने की अनुमति मिल सकती है
लीग आगे बढ़ने के साथ क्राउड बढ़ाने की अनुमति मिल सकती है
Naveen Sharma
visit

महाराष्ट्र में आगामी आईपीएल (IPL) में स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या 25 फीसदी से ज्यादा हो सकती है। फ़िलहाल सरकार से एक चौथाई क्राउड को आने की अनुमति दी गई है लेकिन बाद में यह संख्या बढ़ सकती है। बीसीसीआई (BCCI) को भरोसा है कि लीग आगे बढ़ने पर दर्शक संख्या बढ़ेगी।

क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा कि हमारी समझ यह है कि टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ शुरुआती मैचों की तुलना में दर्शक ज्यादा होंगे। कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन कम होने के साथ हम उम्मीद कर रहे हैं कि दर्शकों की संख्या बढ़ेगी।

एक प्रारंभिक अनुमान के अनुसार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 9,800-10,000 लोग होंगे। पड़ोस में मौजूद ब्रेबोर्न स्टेडियम की क्षमता लगभग 28,000 है, वहां 7 से 8 हज़ार तक फैन्स होंगे। जबकि मुंबई में मौजूद एक अन्य स्टेडियम में दर्शकों की संख्या 11 से लेकर 12 हज़ार होगी। बाद में अगर और क्राउड को अनुमति मिलती है, तो संख्या बढ़ सकती है। पुणे के स्टेडियम में शुरुआत के मुकाबलों में दर्शकों की संख्या 12 हज़ार हो सकती है।

स्टेडियम में फैन्स की वापसी से बीसीसीआई संतुष्ट है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में फैन्स की वापसी हुई थी। लिमिटेड ओवर सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज के लिए भी फैन्स को अनुमति दी गई थी। बेंगलुरु में पूरा स्टेडियम फैन्स के लिए ओपन था।

Hello Fans 👋Set your reminders and mark your calendars. 🗓️Which team are you rooting for in #TATAIPL 2022❓🤔 https://t.co/cBCzL1tocA

आईपीएल के नए सीजन का आगाज 26 मार्च को होना है। इसमें पहला मैच गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स और उपविजेता केकेआर के बीच खेला जाएगा। चेन्नई की टीम काफी समय से सूरत में अपना अभ्यास कर रही है। लगभग हर टीम नेट सेशन और ट्रेनिंग में व्यस्त है। बीसीसीआई भी तैयारियों को अंतिम रूप देने की तरफ काम कर रही है। कोरोना वायरस को देखते हुए मुंबई और पुणे दो ही शहरों में मैचों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now