लखनऊ सुपर जायंट्स को मनीष पांडे पर भरोसा जताना चाहिए, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का बयान

मनीष पांडे अभी तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
मनीष पांडे अभी तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भले ही मनीष पांडे अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन लखनऊ को उनके ऊपर अपना भरोसा बनाए रखना चाहिए। प्रज्ञान ओझा के मुताबिक लखनऊ के पास नंबर 3 पर और कोई बेहतर बल्लेबाज नहीं है, इसलिए मनीष पांडे को मौका देना चाहिए।

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में कृष्णप्पा गौतम को तीसरे नंबर पर प्रमोट किया था। हालांकि ये फैसला गलत साबित हुआ और वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

मनीष पांडे को ही मिले तीसरे नंबर पर मौका - प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा के मुताबिक लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजी लाइन-अप में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो तीसरे नंबर पर खेलने के लिए कंफर्टेबल हो। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर आपने मनीष पांडे को चुना है तो उनके ऊपर भरोसा भी दिखाना चाहिए। उनको लेकर आपको धैर्य दिखाना होगा। अगर आप मनन वोहरा को वो रोल देते हैं तो शायद उसमें वो उतने कंफर्टेबल नहीं रहेंगे। हमने देखा कि कृष्णप्पा गौतम भी उस पोजिशन पर उतने सहज नहीं थे।

वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग का भी मानना है कि इस पोजिशन पर मनीष पांडे को ही मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा,

लखनऊ सुपर जायंट्स के पास ऐसा कोई प्लेयर नहीं है जो तीसरे नंबर पर मनीष पांडे की जगह ले सके। एविन लुईस विदेशी खिलाड़ी हैं और मनन वोहरा एक ओपनर हैं। मुझे नहीं लगता है कि मनीष पांडे से बेहतर विकल्प मनन वोहरा होंगे। उनके पास कोई ऑप्शन नहीं है, इसलिए मनन वोहरा को ही मौका देना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now