Create
Notifications

IPL में लखनऊ फ्रेंचाइजी के नए कोच का हुआ ऐलान

एंडी फ्लावर को कोचिंग का अच्छा अनुभव है
एंडी फ्लावर को कोचिंग का अच्छा अनुभव है
निरंजन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कोच के रूप में एंडी फ्लावर की पुष्टि की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की अनुमति के बाद घोषणा की गई है। इससे पहले ऐलान करना मना था। हालांकि कुछ प्रतिबन्ध अभी मौजूद है। नए कोच का ऐलान होने के बाद अब जल्दी ही रिटेन खिलाड़ियों का ऐलान होने की संभावना है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने कहा है कि एक खिलाड़ी और कोच के रूप में एंडी ने क्रिकेट के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है। हम उनके पेशेवराना अंदाज का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हमारे विजन के साथ काम करेंगे और हमारी टीम के लिए वैल्यू एड करेंगे।

इससे पहले आई खबरों में भी एंडी फ्लावर का नाम कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहा था। पंजाब किंग्स से उनके इस्तीफे के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह दो नई टीमों में से किसी एक के मुख्य कोच बन सकते हैं। उनके अलावा गैरी कर्स्टन, डेनियल विटोरी और आशीष नेहरा का नाम भी सामने आ रहा था। हालंकि सबको पीछे छोड़ते हुए एंडी फ्लावर ने इस पद को हासिल कर लिया है।

According to reports, Andy Flower will be the head coach of the Sanjiv Goenka owned Lucknow franchise for IPL 2022.#IPL2022 #Lucknow https://t.co/gyJSspFfun

पुरानी टीमों के खिलाड़ी रिटेन होने के बाद अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को खिलाड़ी रिटेन करने हैं। दोनों टीमों के पास 3-3 नामों को रिटेन करने का अधिकार प्राप्त है। इसके लिए 25 दिसम्बर तक का समय निर्धारित किया गया है। यह डेडलाइन आगे बढ़ने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

दोनों नई टीमों को नए कप्तानों का ऐलान भी करना है। पंजाब किंग्स से केएल राहुल को रिलीज किया गया है, देखना होगा कि उनको किस टीम में शामिल किया जाता है। उनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स से श्रेयस अय्यर भी रिलीज कर दिए गए हैं। उनको भी किसी टीम में शामिल किया जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...