Create

"IPL में महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों के मार्गदर्शन से फायदा हुआ," लुंगी एनगिडी का बयान

एनगिडी इस बार फिर से मेगा ऑक्शन में होंगे
एनगिडी इस बार फिर से मेगा ऑक्शन में होंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिलाड़ियों को प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए मंच प्रदान करता है। यहां युवा खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ समय बिताकर अपने खेल में सुधार करते हैं। ऐसे ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) ने आईपीएल के जरिए अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। लुंगी का मानना है कि उन्हें आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसे महान खिलाड़ियों के मार्गदर्शन से फायदा पंहुचा है।

लुंगी ने अपने अब तक अनुभव को साझा करते हुए टाइम्स नाऊ से कहा कि सबसे पहले बड़ी भीड़ के सामने आईपीएल में खेलना मेरे लिए बड़ी चीज थी। एक युवा खिलाड़ी के रूप में आपने पहले ऐसा कुछ अनुभव नहीं किया रहता है, इसलिए आप उसके साथ तालमेल बिठाने का एक तरीका ढूंढते हैं और आप उसके साथ सहज हो जाते हैं।

लुंगी ने सीएसके के साथी खिलाड़ी रहे धोनी, सुरेश रैना और फाफ डू प्लेसी की उपयोगिता के बारे में प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने आगे कहा कि यदि आपके पास खेल के किसी विभाग में कमी है, तो आपको अपने आस-पास सही लोग मिल गए हैं, जो आपकी मदद कर देंगे। आप एमएस धोनी, सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसी जैसे महान बल्लेबाजों के साथ बात कर सकते हैं और एक गेंदबाज के रूप में अपने खेल में सुधार कर सकते हैं।

लुंगी ने अब तक के आईपीएल करियर में 14 मैच खेले हैं, जिसमें 17.92 की औसत और 8.30 की इकॉनमी रेट से 25 विकेट लिए हैं। इस बीच उनका बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर चार विकेट लेना रहा है।

गौरतलब है कि सीएसके ने धोनी, मोईन अली, रविंद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ को ही रिटेन किया है। वहीं अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें सभी टीमें अपने-अपने संयोजन के हिसाब से खिलाड़ियों का चुनाव करेंगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि लुंगी पर कौन सी फ्रेंचाइजी भरोसा जताती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment