Create

"एक समय मेरा वजन 117 किलोग्राम था और आज मैं यहाँ हूँ," चेन्नई के खिलाड़ी का बयान

माहीश तीक्ष्णा ने अपनी फिटनेस को लेकर बयान दिया है
माहीश तीक्ष्णा ने अपनी फिटनेस को लेकर बयान दिया है

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के स्पिनर माहीश तीक्ष्णा (Maheesh Theekshana) ने अपनी फिटनेस समस्याओं को दूर करने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैंने अपना वजन कम किया है। एक समय मेरा वजन 117 किलोग्राम था। इसको कम करते हुए मैं इस स्तर पर आया हूँ। उन्होंने फिटनेस समस्याओं पर विजय पाने को लेकर कहानी बयाँ की है।

चेन्नई के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर तीक्ष्णा ने कहा कि मैं उस समय (अंडर-19 दिन) 117 किलो का था, इसलिए यो-यो टेस्ट में मुझे अपना वजन और त्वचा में कसाव लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। 2020 में मैंने सब पीछे छोड़ दिया और अपनी फिटनेस को (आवश्यक) स्तर पर लाया। मैं अपने शरीर पर अधिक मेहनत करने लगा।

उन्होंने कहा कि 2017-18 में मैं अंडर 19 टीम में था लेकिन कुछ मौकों पर फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण मुझे खेलने का अवसर नहीं मिला। मुझे 2019 में तीन दिवसीय मुकाबलों में वॉटर बॉय बनना पड़ा। दस मुकाबलों तक ऐसा चला। मैं जानता था कि अगर मैं फेल रहूँगा तो फिर से वॉटर बोतल लेकर जाना होगा। मैंने खुद पर भरोसा रखा और कभी नहीं होने वाला रवैया नहीं रखा, इसलिए आज मैं यहाँ हूँ।

youtube-cover

गौरतलब है कि आरसीबी के खिलाफ चेन्नई के लिए खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते उए 4 विकेट हासिल किये। आरसीबी को चेन्नई ने इस मुकाबले में 23 रनों से पराजित कर दिया। तीक्ष्णा ने यह भी कहा कि मैंने अपने देश श्रीलंका का टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्रतिनिधित्व किया और यह मैंने कभी सोचा भी नहीं था।

तीक्ष्णा ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 8 विकेट अपने नाम किये। सात मुकाबलों में श्रीलंका के लिए वह खेले थे। इस सीजन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनकी क्षमता को देखते हुए अपने साथ शामिल किया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment