Create

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ इलेवन 

हमारी इलेवन में कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं
हमारी इलेवन में कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं

बेंगलुरु में 2 दिन तक चले आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में दुनिया भर के खिलाड़ियों पर बोली लगी और इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनके हाथ बहुत बड़ी रकम आई। कई नए चेहरों को भी फ्रेंचाइजियों ने चुना और कुछ पुराने चेहरों की भी वापसी हुई है। हालांकि इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनको कोई खरीददार नहीं मिला। इस साल की नीलामी में कुल 590 खिलाड़ियों को चुना गया था लेकिन इनमें से मात्र 204 खिलाड़ियों को भी टीमों में शामिल होने का मौका मिला।

कई ऐसे बड़े नाम और अनकैप्ड खिलाड़ी रहे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला और उन्हीं खिलाड़ियों को हमने उसे अनसोल्ड खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन बनाने का प्रयास किया है।

नोट : हमारी इलेवन को हमनें अपनी पसंद के मुताबिक चुना है लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि यही एकमात्र इलेवन हो।

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ इलेवन

# ओपनर - क्रिस लिन और पॉल स्टर्लिंग

पॉल स्टर्लिंग एक तूफानी ओपनिंग बल्लेबाज हैं
पॉल स्टर्लिंग एक तूफानी ओपनिंग बल्लेबाज हैं

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी वे बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। लेकिन उन्हें अक्सर आईपीएल ऑक्शन में नजरअंदाज किया जाता है।

आईपीएल 2022 में अनसोल्ड रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन का आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। पिछले सीजन उन्हें मात्र एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली थी। वे अपने टीम के लिए लगभग सभी मौकों पर बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं।

# मध्यक्रम - सुरेश रैना, रजत पाटीदार और सौरभ तिवारी

सुरेश रैना का नाम आईपीएल के सफल बल्लेबाजों में हैं
सुरेश रैना का नाम आईपीएल के सफल बल्लेबाजों में हैं

नंबर 3 पर हमनें चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम रखा है। इनसे बेहतर बल्लेबाज कोई इस क्रम पर नहीं हो सकता है। आईपीएल में रैना ने इस नंबर पर ढेर सारे रन बनाये हैं और लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं।

नंबर 4 पर रजत पाटीदार पिछले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस साल वे अनसोल्ड रहे। रजत पाटीदार मध्यक्रम में स्कोरबोर्ड को अच्छी तरह से चलाने का काम कर सकते हैं।

नंबर 5 पर सौरभ तिवारी हैं जो पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं। मौका मिलने पर वह अपने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन भी करते आए हैं। सौरभ तिवारी बीच में आकर तेज गति के साथ रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

# ऑलराउंडर - शाकिब अल हसन और बेन कटिंग

शाकिब अल हसन एक शानदार ऑलराउंडर हैं
शाकिब अल हसन एक शानदार ऑलराउंडर हैं

विश्व के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार शाकिब अल हसन का आईपीएल 2022 में अनसोल्ड होना काफी चौंकाने वाला है। शाकिब तेज गति से बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। इतना ही नहीं वे अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से विपक्षी बल्लेबाजों को शांत रख सकते हैं और उन्हें मुश्किल में डाल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई फास्ट बॉलिंग आलराउंडर बेन कटिंग अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं और बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। बीबीएल और पीएसएल में वे यह साबित कर चुके हैं।

# गेंदबाज - अमित मिश्रा, पीयूष चावला, इशांत शर्मा और धवल कुलकर्णी

अमित मिश्रा,
अमित मिश्रा,

आईपीएल के सबसे अनुभवी स्पिनरों में शुमार अमित मिश्रा इस सीजन अनसोल्ड रहे। हालांकि वे अपनी गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को परेशान करने और उनका विकेट हासिल करने की क्षमता रखते हैं। उसके अलावा वे ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

आईपीएल के सबसे अनुभवी स्पिनरों में शुमार पीयूष चावला इस सीजन अनसोल्ड रहे। पहले सीजन से ही वह इस लीग में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान करते रहे हैं और अपनी गूगली से बल्लेबाजों को छकाते रहे हैं।

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

इशांत शर्मा पिछले दो सीजन से दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपने टीम के लिए अलग-अलग मौकों पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है। वे पावरप्ले और डेथ ओवरों में टीम के लिए बेहतर गेंदबाजी कर सकते हैं।

धवल कुलकर्णी एक अच्छे भारतीय गेंदबाज हैं, जो पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं तथा अंतिम ओवरों में भी उनके पास गेंदबाजी करने की कला है। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और वे टीम के लिए भी बेहतर प्रदर्शन भी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments