Create

IPL की मेगा नीलामी की तारीखों का किया गया ऐलान

नीलामी का कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा
नीलामी का कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। बेंगलुरु में यह 12 और 13 फरवरी को कार्यक्रम में आईपीएल के लिए नीलामी होगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल अध्यक्ष ब्रजेश पटेल के साथ चर्चा कर इसकी पुष्टि की। इसके अलावा टाटा समूह को मुख्य प्रायोजक बनाने की बात भी कही गई है। वीवो की जगह टाटा लेगा।

आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को मेगा ऑक्शन से पहले दो सप्ताह का समय मिलेगा जिसमें वे अपने खिलाड़ी चुन सकेंगे। दोनों टीमों के पास 3-3 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार रहेगा। इसके बाद सभी खिलाड़ी नीलामी पूल में जाएंगे। इससे पहले पुरानी आठ टीमों के पास 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार था।

हालांकि आईपीएल के आयोजन को लेकर बोर्ड ने अब तक कोई कॉल नहीं ली है। मार्च में एक बार फिर से कोरोना वायरस की स्थिति का असेसमेंट किया जाएगा। इस पर मीटिंग के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा। बोर्ड की योजना में आईपीएल के लिए वैकल्पिक वेन्यू जरुर होंगे। पिछले दो साल से यूएई में मुकाबले आयोजित कराए गए हैं। ऐसे में यूएई एक वेन्यू बीसीसीआई की योजनाओं में जरुर होगा। इसके अलावा मुंबई भी है जहाँ तीन स्टेडियम हैं और वहां भी मैचों को आयोजित कराने का विकल्प है। हालांकि इस पर बोर्ड को निर्णय लेना है लेकिन सबसे पहले मेगा नीलामी को देखना है।

TATA to replace Vivo as title sponsor of IPLRead @ANI Story | aninews.in/news/sports/cr…#TATA #IPL2022 https://t.co/TuP0QP029b

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि टाटा ग्रुप इस बार टूर्नामेंट का टाइटल स्पॉन्सर होगा। टाटा को वीवो की जगह प्रायोजक बनाने का फैसला हुआ है। पिछले साल वीवो के पास ही प्रायोजक के अधिकार थे।

मेगा नीलामी के बाद अगले साल शायद नीलामी बंद हो सकती है। कई टीमों ने कहा है कि इस बड़े कार्यक्रम को बंद कर देना चाहिए। ऐसे में यह अंतिम मेगा नीलामी हो सकती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...