Create

IPL मेगा नीलामी की तारीख को लेकर आया बड़ा अपडेट

हालांकि बीसीसीआई इस पर काम कर रही है
हालांकि बीसीसीआई इस पर काम कर रही है

आईपीएल (IPL) के नए सीजन के लिए बीसीसीआई को मेगा ऑक्शन करना है और इसका आयोजन जनवरी के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद थी लेकिन अब ऐसा नहीं होने की खबर है। इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की मेगा नीलामी अब जनवरी के तीसरे सप्ताह से पहले नहीं हो सकती है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड के एक अधिकारी ने जनवरी के तीसरे सप्ताह से पहले मेगा नीलामी नहीं हो सकती है। इससे पहले बोर्ड ने अपनी विज्ञप्ति में टीमों को कहा था कि जनवरी के पहले सप्ताह में नीलामी की जाएगी। अहमदाबाद की टीम को अंतिम रूप देने में समय लगा है। ऐसे में नीलामी जनवरी के चौथे सप्ताह तक भी जा सकती है।

इस बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि हम अभी भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सीवीसी के स्वामित्व पर विशेष रूप से नियुक्त समिति के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब तक ऐसा नहीं किया जाता है, नीलामी की तारीखों को अंतिम रूप नहीं दिया जा सकता है। इसके अलावा हमें लखनऊ और अहमदाबाद दोनों को उचित विंडो भी देनी होगी। उन्हें नीलामी से पहले अपने तीन खिलाड़ी साइन करने हैं। हम नीलामी शायद जनवरी के तीसरे और चौथे सप्ताह तक नहीं देख पाएंगे।

इस बार मेगा नीलामी होने वाली है
इस बार मेगा नीलामी होने वाली है

उल्लेखनीय है कि पुरानी आठ टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ी पहले ही घोषित कर दिए हैं। बाकी सभी खिलाड़ी नीलामी ड्राफ्ट में आ गए हैं। लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को नीलामी से पहले 3-3 खिलाड़ी अपने साथ शामिल करने का मौका मिलेगा। ऐसे में इन दोनों टीमों की रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद ही मेगा नीलामी का रास्ता साफ़ हो पाएगा।

लखनऊ की टीम ने अपने ऑपरेशन को शुरू करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। टीम का मुख्य कोच एंडी फ्लावर को बनाया गया है। वहीँ मेंटर के रूप में गौतम गंभीर का चयन किया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment