Create

मोइन अली ने बताया कि दिल्‍ली पर जीत से चेन्‍नई को क्‍या फायदा हुआ

मोइन अली ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए
मोइन अली ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) में इंग्लिश (England Cricket team) ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) की काफी अहमियत है। यह खिलाड़ी मैच दर मैच अपनी उपयोगिता साबित करने में कभी पीछे नहीं हटता। गेंद हो या फिर बल्‍ला, अली अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रहते हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ रविवार को इंग्लिश ऑफ स्पिनर ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाया। अली ने चार ओवर डाले और 13 रन देकर तीन विकेट लिए। अली ने मिचेल मार्श, ऋषभ पंत और रिपल पटेल के महत्‍वपूर्ण विकेट लिए।

अली को अन्‍य गेंदबाजों का साथ मिला और सीएसके ने दिल्‍ली को 117 रन के स्‍कोर पर समेट दिया। इस तरह सीएसके ने 91 रन की विशाल जीत दर्ज की। मैच के बाद मोइन अली ने कहा, 'यह जीत हमारे लिए शानदार रही। इस जीत के कारण हमारा विश्‍वास काफी बढ़ा है।'

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऑलराउंडर ने बताया कि उनकी टीम ने कितने रन स्‍कोरबोर्ड पर टांगने की सोची थी। मोइन अली ने कहा, 'हमारा स्‍कोर अच्‍छा था। एक समय हमने सोचा था कि 215 रन बेहतर स्‍कोर होगा, लेकिन हम 200 का आंकड़ा पार कर सके, जिससे हम खुश थे। हमारे कुछ रन कम बने, लेकिन बोर्ड पर रन टंगे थे तो हम मैच में बने हुए थे।' अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए मोइन अली ने कहा, 'मेरा प्रमुख लक्ष्‍य गेंद को स्पिन कराना था और पिच से मुझे मदद मिल रही थी।'

बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के 55वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 17.4 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह 11 मैचों में चौथी जीत रही और वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 11 मैचों में छठी हार रही और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है। चेन्‍नई और दिल्‍ली दोनों के ही पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का मौका बना हुआ है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment