मुझे हैरानी हो रही है कि अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने आईपीएल में शतक नहीं लगाया, पूर्व क्रिकेटर का बयान

आईपीएल की ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल की ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने आईपीएल 2022 (IPL) में अभी तक एक भी शतक नहीं लगने को लेकर हैरानी जताई है। कैफ के मुताबिक जिस तरह की कंडीशंस इस वक्त बल्लेबाजों के लिए हैं, उसे देखते हुए किसी ना किसी बल्लेबाज को शतक जरूर लगाना चाहिए था।

दरअसल अगर आईपीएल के अभी तक के मुकाबलों की बात करें तो ज्यादातर मैच हाई-स्कोरिंग रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों ही टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए। इसके अलावा आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच मैच में भी दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। कुल मिलाकर बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं और इसी वजह से हमें काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिल रहे हैं।

आईपीएल में परिस्थितियां बल्लेबाजों के अनुकूल हैं - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा के खास सेगमेंट "स्ट्रेट टॉक" शो में मोहम्मद कैफ ने कहा कि कंडीशंस को देखते हुए अभी तक एक ना एक शतक तो जरूर लग जाना चाहिए था। उन्होंने कहा,

टूर्नामेंट में काफी मजा आ रहा है, क्योंकि हाई-स्कोरिंग मुकाबले हो रहे हैं। मुझे हैरानी हो रही है कि अभी तक शतक नहीं लगा। इतने अच्छे कंडीशंस में टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है, आउटफील्ड छोटी और तेज है। छक्के काफी लग रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया है। आने वाले मुकाबलों में हमें शतक देखने को मिल सकते हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में अभी तक एक पारी के हाईएस्ट स्कोरर फाफ डू प्लेसी रहे हैं जिन्होंने 88 रन बनाने का कारनामा किया था। इसके अलावा इशान किशन ने भी 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। देखने वाली बात होगी कि आने वाले मैचों में किस बल्लेबाज के बल्ले से शतक आता है।

Quick Links