"गुजरात के लिए हर मैच में एक नया चेहरा उभरकर सामने आया" - मोहम्मद शमी ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर दी प्रतिक्रिया 

गुजरात टाइटंस की खिताबी जीत में मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा
गुजरात टाइटंस की खिताबी जीत में मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने बताया कि किस तरह पूरे सीजन के दौरान अलग-अलग खिलाड़ियों ने आगे आकर जिम्मेदारी उठाई। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम एक-दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं दिखी और इसी वजह से टीम के लिए आठ अलग-अलग खिलाड़ी प्लेयर ऑफ़ द मैच बने।

मोहम्मद शमी का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी जबरदस्त रहा। उन्होंने सीजन की शुरुआत विकेट के साथ की थी और समापन भी विकेट के साथ ही किया। गुजरात के लिए पहले ही मैच में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से शमी ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता था। शमी का मानना है कि जब अलग-अलग खिलाड़ी जिम्मेदारी उठाते हैं तो फिर किसी एक खिलाड़ी पर प्रदर्शन का दबाव नहीं होता है।

फ्रेंचाइजी द्वारा ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में शमी ने कहा,

प्रत्येक टीम के लिए, उनके वरिष्ठ या कुछ अन्य खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं। लेकिन गुजरात के लिए हर मैच में एक नया चेहरा सामने आया और उन्होंने खूब एन्जॉय किया।

खिताबी जीत में टीम मैनेजमेंट की भूमिका को लेकर भी मोहम्मद शमी ने कही अहम बात

मोहम्मद शमी ने आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन जैसे दिग्गजों को टीम के कोचिंग सेट-अप में लाने के लिए गुजरात टाइटंस के मैनेजमेंट की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि टाइम का माहौल शानदार था और इसी वजह से अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली।

शमी ने कहा,

यह हम सभी के लिए शानदार सीजन रहा है। हमने पहले दिन से ही जो बॉन्डिंग बनाई थी, उसे मैनेजमेंट ने बहुत अच्छे से मैनेज किया है। किसी ने कोई दबाव महसूस नहीं किया और उसी का नतीजा मैच में देखने को मिला।

गुजरात के लिए शमी ने पूरे सीजन अच्छी गेंदबाजी की और टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। उन्होंने 16 मैचों में कुल 20 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar