Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी ने नम्बर 7 की जर्सी पहनने का कारण बताया

महेंद्र सिंह धोनी ने यह बड़ा कारण बताया है
महेंद्र सिंह धोनी ने यह बड़ा कारण बताया है
reaction-emoji
निरंजन
visit

भारतीय दिग्गज और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद से सातवें नंबर से जुड़े हुए हैं। 40 वर्षीय माही ने हमेशा अपनी जर्सी के लिए नंबर सात को चुना, चाहे वह भारत के लिए खेल रहे हों या इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हों। धोनी ने इस बारे में प्रतिक्रिया भी दी है।

नम्बर 7 का चयन करने को लेकर धोनी ने कहा कि बहुत से लोगों ने शुरू में सोचा था कि 7 मेरे लिए और उन सब के लिए एक भाग्यशाली संख्या है। लेकिन मैंने एक बहुत ही साधारण कारण के लिए संख्या को चुना। मेरा जन्म 7 जुलाई को हुआ था। तो यह 7वें महीने का 7वां दिन है, यही कारण है कि मैंने यह नम्बर चुना।

महेंद्र सिंह धोनी ने आगे कहा कि बहुत से लोगों ने कहा कि 7 एक तटस्थ संख्या है और अगर यह आपके लिए काम नहीं करती है, तो यह वास्तव में आपके खिलाफ नहीं जाती है। मैं इसके बारे में बहुत अंधविश्वासी नहीं हूं, लेकिन यह एक संख्या है जो मेरे दिल के करीब है और मैंने इसे वर्षों से अपने पास रखा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट के तीनों आईसीसी इवेंट जीते हैं। इसके अलावा आईपीएल में माही की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार बार खिताब हासिल किया है। इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स डिफेंडिंग चैम्पियन के रूप में खेलेगी। चेन्नई का पहला मैच केकेआर से होगा। यह मैच 26 मार्च को खेला जाएगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, मोइन अली, रविन्द्र जडेजा, अम्बाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, रॉबिन उथप्पा, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, राजवर्धन हंगारगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरी निशांत, एन जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा, माहीश तीक्ष्णा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now