Create

आईपीएल के सेकेंड हाफ में मोईन अली की जबरदस्त गेंदबाजी के पीछे बड़ी वजह सामने आई, दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

Nitesh
मोईन अली (Photo Credit - Twitter)
मोईन अली (Photo Credit - Twitter)

आईपीएल 2022 (IPL) के पहले हाफ में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था। हालांकि सेकेंड हाफ में वो लगातार विकेट निकाल रहे हैं। सीएसके के पूर्व स्पिनर पियूष चावला (Piyush Chawla) ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की शुरूआत में पिचें तेज थीं और इसलिए काफी ज्यादा रन बन रहे थे लेकिन धीरे-धीरे पिचें अब स्लो हो गई हैं और उसका फायदा मोईन अली को मिल रहा है।

मोईन अली की अगर बात करें तो उन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआत में लगातार पांच मुकाबले खेले थे लेकिन उन्हें उतनी ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। यही वजह थी कि किसी भी मुकाबले में वो अपने चार ओवरों का कोटा पूरा नहीं कर पाते थे। उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया और जब धोनी ने दोबारा कप्तानी संभाली तभी उनकी वापसी हुई।

वापसी करते हुए मोईन अली ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में ना केवल 27 गेंद पर 34 रन बनाए बल्कि विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी के अहम विकेट भी चटकाए। कोहली को तो उन्होंने एक बेहद ही खूबसूरत गेंद पर बोल्ड किया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में भी उन्होंने सिर्फ 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

मोईन अली को पिच से मदद मिलने लगी है - पियूष चावला

पियूष चावला के मुताबिक मोईन अली को अब पिच से मदद मिलने लगी है और इसी वजह से वो इतने सफल हो रहे हैं। शुरूआत में उन्हें पिच से बिल्कुल भी मदद नहीं मिल रही थी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान पियूष चावला ने कहा "मोईन अली उम्मीदों पर खरा उतर रहे हैं। शुरूआत में उन्हें उतनी ज्यादा विकटें नहीं मिली थीं क्योंकि तब पिचें अलग थीं। तब सभी मैचों में 180-190 रन बनते थे। लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता, ज्यादा क्रिकेट हुई और तापमान बढ़ा, पिचें भी स्लों हो गई। मोईन अली जिस तरह के गेंदबाज हैं उनके हाथ से गेंद काफी बढ़िया तरीके से निकलती है। उन्हें डिप और स्पिन काफी अच्छा मिलता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment