Create

मार्कस स्टोइनिस के बल्लेबाजी क्रम को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

मार्कस स्टोइनिस अभी तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
मार्कस स्टोइनिस अभी तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज पियूष चावला (Piyush Chawla) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि फिनिशर के तौर पर स्टोइनिस सफल नहीं रहे हैं, इसलिए उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजना चाहिए। चावला के मुताबिक मार्कस स्टोइनिस जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे तब वो टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करते थे, इसलिए लखनऊ को भी उन्हें प्रमोट करना चाहिए।

आईपीएल 2022 में अभी तक लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मार्कस स्टोइनिस ने अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। हालांकि वो टीम के लिए ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं। उन्होंने अभी तक चार मैच खेले हैं और इस दौरान 163.64 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 72 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 38 रन रहा है।

मार्कस स्टोइनिस को टॉप ऑर्डर में प्रमोट करना चाहिए - पियूष चावला

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान पियूष चावला ने कहा कि मार्कस स्टोइनिस को दिल्ली कैपिटल्स टॉप ऑर्डर में ही भेजती थी। इसलिए लखनऊ सुपर जायंट्स को भी वैसा ही करना चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर हम मार्कस स्टोइनिस की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से टॉप ऑर्डर में खेलते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए उन्हें प्रमोट करना काफी जरूरी है। वो काफी नीचे बैटिंग करते हैं जब पारी खत्म होने वाली होती है। स्टोइनिस एक ऐसे प्लेयर हैं जिन्हें सेट होने के लिए पांच या छह गेंदों की जरूरत होती है। अगर उन्हें प्रमोट किया जाए तो लखनऊ सुपर जायंट्स को उसका फायदा हो सकता है।

पियूष चावला के मुताबिक कप्तान केएल राहुल को दूसरे बल्लेबाजों से उतना साथ नहीं मिला है। वो रन बना रहे हैं लेकिन दूसरे प्लेयर उनका उतना साथ नहीं दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment