आईपीएल के फाइनल और प्लेऑफ़ मैचों के वेन्यू का हुआ ऐलान

प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित हुए हैं
प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित हुए हैं

आईपीएल (IPL) में इस समय ग्रुप चरण के मैच चल रहे हैं और प्लेऑफ़ की तरफ टूर्नामेंट बढ़ रहा है। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित किये हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि अहमदाबाद और कोलकाता में इन मैचों का आयोजन किया जाएगा।

एएनआई के अनुसार जय शाह ने कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2022 का प्लेऑफ़ चरण अहमदाबाद और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। मेगा फाइनल 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में और 27 मई को क्वालिफायर 2 भी इस मैदान पर होगा। क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर 24 और 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इसके अलावा जय शाह ने यह भी कहा कि महिला टी20 चैलेंज इस साल फिर से शुरू होगा और पुणे टूर्नामेंट के चौथे संस्करण की मेजबानी करेगा। मैचों की तारीखें 23 मई, 24 मई, 26 मई और फाइनल 28 मई को होगा।

गौरतलब है कि आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने ग्रुप चरण के मैचों का कार्यक्रम ही घोषित किया था। प्लेऑफ़ के मैचों का कार्यक्रम बाद में घोषित करने के बारे में कहा गया था। अब वह समय आ गया और बोर्ड ने दो वेन्यू का ऐलान किया है। अहमदाबाद और कोलकाता को वेन्यू बनाए जाने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। अब इस पर स्थिति स्पष्ट हो गई है।

दस टीमों के साथ आईपीएल के ग्रुप चरण के मैचों को मुंबई और पुणे में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबले आयोजित किये जा रहे हैं। इसके अलावा पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भी आईपीएल के ग्रुप चरण के मुकाबले आयोजित किये जा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now