Create
Notifications

आईपीएल के फाइनल और प्लेऑफ़ मैचों के वेन्यू का हुआ ऐलान

प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित हुए हैं
प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित हुए हैं
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) में इस समय ग्रुप चरण के मैच चल रहे हैं और प्लेऑफ़ की तरफ टूर्नामेंट बढ़ रहा है। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने प्लेऑफ़ और फाइनल के वेन्यू घोषित किये हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि अहमदाबाद और कोलकाता में इन मैचों का आयोजन किया जाएगा।

एएनआई के अनुसार जय शाह ने कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2022 का प्लेऑफ़ चरण अहमदाबाद और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। मेगा फाइनल 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में और 27 मई को क्वालिफायर 2 भी इस मैदान पर होगा। क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर 24 और 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इसके अलावा जय शाह ने यह भी कहा कि महिला टी20 चैलेंज इस साल फिर से शुरू होगा और पुणे टूर्नामेंट के चौथे संस्करण की मेजबानी करेगा। मैचों की तारीखें 23 मई, 24 मई, 26 मई और फाइनल 28 मई को होगा।

Pleased to announce that Playoff Stage of IPL 2022 will be held in Ahmedabad & Kolkata. Mega final will be at Narendra Modi Stadium on May 29 along with Qualifier 2 on May 27. Qualifier 1 & Eliminator at Eden Gardens on 24-25 May respectively:BCCI Secy Jay Shah to ANI(File pic) https://t.co/a8vyNAhZPB

गौरतलब है कि आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने ग्रुप चरण के मैचों का कार्यक्रम ही घोषित किया था। प्लेऑफ़ के मैचों का कार्यक्रम बाद में घोषित करने के बारे में कहा गया था। अब वह समय आ गया और बोर्ड ने दो वेन्यू का ऐलान किया है। अहमदाबाद और कोलकाता को वेन्यू बनाए जाने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। अब इस पर स्थिति स्पष्ट हो गई है।

दस टीमों के साथ आईपीएल के ग्रुप चरण के मैचों को मुंबई और पुणे में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबले आयोजित किये जा रहे हैं। इसके अलावा पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भी आईपीएल के ग्रुप चरण के मुकाबले आयोजित किये जा रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now