एमएस धोनी से मिली अहम सलाह का खुलासा करते हुए सीएसके के युवा गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

प्रशांत सोलंकी ने एमएस धोनी से मिली सलाह का खुलासा किया
प्रशांत सोलंकी ने एमएस धोनी से मिली सलाह का खुलासा किया

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए पिछले सीजन नेट गेंदबाज की भूमिका निभाने वाले युवा लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी (Prashant Solanki) को इस सीजन डेब्यू का मौका मिला। सोलंकी को फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 1.2 करोड़ की धनराशि में खरीदा था। स्पिन गेंदबाजों के लिए विकेट के पीछे से एमएस धोनी (MS Dhoni) अहम सलाह देते रहते हैं और कुछ ऐसी ही सलाह उन्होंने सोलंकी को भी दी थी।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में सोलंकी ने बताया कि किस तरह धोनी ने उन्हें अपना गेम साधारण रखने में और बड़े मौके पर नर्वस न होने में मदद की। उन्होंने कहा,

माही भाई चीजों को बहुत साधारण रखते हैं। चाहे आप लेग स्पिन गेंदबाजी कर रहे हों, गुगली कर रहे हों या टॉप स्पिन गेंदबाजी कर रहे हों, यदि आप रन नहीं दे रहे हैं तो आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने हमें निर्देश दिया था कि हमें डॉट गेंद डालनी होंगी क्योंकि यही टी20 क्रिकेट में दबाव बनाता है।

धोनी की मदद से शिमरोन हेटमायर का विकेट चटकाने की योजना का भी किया खुलासा

प्रशांत सोलंकी ने खुलासा किया है कि कैसे सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके के आखिरी लीग गेम में शिमरोन हेटमायर को आउट करने की योजना में उनकी मदद की थी।

इस बारे में सोलंकी ने कहा,

उन्होंने (हेटमायर) मुझे एक चौका मारा और फिर माही भाई ने मुझे मैदान के बड़े हिस्से का उपयोग करने का इशारा किया । मैंने टॉप स्पिन उनके पैरों के पास की और उन्होंने इसे मिस कर दिया और डीप मिड-विकेट पर आउट हो गए।

इस सीजन खेले दो मैचों में उन्होंने सात से भी कम की इकॉनमी से रन दिए और दो विकेट भी अपने नाम किये। सोलंकी ने यह भी बताया कि शार्दुल ठाकुर के कहने पर फ्रेंचाइजी ने उन्हें पिछले साल नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar