दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख खिलाड़ी को मिली बड़ी सज़ा

पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती को स्वीकार किया है
पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती को स्वीकार किया है

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई और मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दिल्ली की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

शॉ ने आईपीएल आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध मान लिया और सजा को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। हालांकि पृथ्वी शॉ पर जुर्माना लगाया गया है लेकिन उन्होंने असल में अपराध क्या किया था, इसकी जानकारी नहीं दी गई।

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स को करीब जाकर 6 रन से हार से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 195 रनों का स्कोर खड़ा किया। केएल राहुल ने बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए 77 रनों की तेज पारी खेली। उनके अलावा दीपक हूडा ने भी तगड़ी बैटिंग की और 52 रन बनाए। इन दोनों की पारियों के कारण लखनऊ ने बड़ा स्कोर हासिल किया।

जवाब में खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर फ्लॉप साबित हुए। हालांकि कप्तान ऋषभ पन्त ने 44 रन बनाए। उनके अलावा अक्षर पटेल ने नाबाद 42 रन बनाए। दिल्ली की टीम 189 रनों के आंकड़े तक पहुँच पाई और 6 रन दूर रह गई। लखनऊ की जीत का क्रेडिट मोहसिन खान को जाना चाहिए। उन्होंने 4 विकेट हासिल किये। इस धाकड़ गेंदबाजी के कारण उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन चीजें योजना के अनुरूप नहीं रही है। कुछ मौकों पर दिल्ली की टीम करीब जाने के बाद मुकाबले हारी है। आने वाले मैच उनके लिए अहम रहेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now