जेसन होल्डर के लिए आरसीबी लगा सकती है बड़ी बोली

जेसन होल्डर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं
जेसन होल्डर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं

आईपीएल (IPL) की मेगा नीलामी अब कुछ ही दिन दूर है। ऐसे में टीमों ने भी खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए बोली लगाने की रणनीति बनाई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में चमक रहे कुछ नामों को अपने साथ शामिल करने का प्रयास करेगी। ऐसे में जेसन होल्डर के ऊपर आरसीबी की नज़रे हैं।

क्रिकेट नेक्स्ट ने आरसीबी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि बेन स्टोक्स उपलब्ध नहीं हैं, हार्दिक पांड्या और मार्कस स्टोइनिस को पहले से ही टीमों द्वारा लिया गया है। चोट से जूझे रहे मिचेल मार्श के बारे में आप सुनिश्चित नहीं हो। होल्डर के रिकॉर्ड की तरफ देखा जाए तो वह अभूतपूर्व रहे हैं। बिड में आरसीबी आगे तक जाना चाहेगी क्योंकि अन्य टीमें भी ऐसा करेगी।

सूत्र ने आगे कहा कि आरसीबी ने होल्डर के लिए 12 करोड़ रूपये रखे हैं। उनके अलावा अम्बाती रायडू के लिए 8 करोड़ और रियान पराग के लिए 7 करोड़ रूपये रिजर्व रखे हैं। इन खिलाड़ियों पर अगर 27 करोड़ खर्च किये जाते हैं, तो उनके पास 28 करोड़ रूपये और बचेंगे। उम्मीद करते हैं कि प्राथमिकता के तीन में से दो खिलाड़ी वे अपने साथ शामिल करें।

जेसन होल्डर पिछले साल हैदराबाद की टीम में थे
जेसन होल्डर पिछले साल हैदराबाद की टीम में थे

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और सिराज के अलावा कुछ और बड़े नाम अपने साथ शामिल करते हुए आरसीबी का खेमा अन्य टीमों से मजबूत होने का प्रयास जरुर करेगा। आरसीबी की टीम को अपना नया कप्तान भी बनाना है। विराट कोहली ने पिछले सीजन में कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वह उनका बतौर कप्तान अंतिम सीजन था। ऐसे में अब देखना होगा कि टीम को लीड करने का जिम्मा किसे मिलेगा।

आरसीबी आईपीएल की उन चुनिन्दा टीमों में शामिल है जिनको खिताबी जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला है। इस बार भी यह टीम खिताबी जीत की तलाश करेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma