Create

इस भारतीय बल्लेबाज के अंदर उतना ही टैलेंट है, जितना मेरे अंदर था, रिकी पोंटिंग का बयान

पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की काफी तारीफ की है। शॉ से पोंटिंग इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने उनकी तुलना खुद से की है। रिकी पोंटिंग के मुताबिक पृथ्वी शॉ के अंदर भी उतना ही टैलेंट है जितना उनके पास था।

पृथ्वी शॉ की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस अभी तक आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए चार मैचों में 160 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। दूसरे छोर से उन्हें डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाज का साथ मिल रहा है। यही वजह है कि ये जोड़ी काफी खतरनाक लग रही है।

पृथ्वी शॉ जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे रिकी पोंटिंग काफी प्रभावित हैं। दिल्ली कैपिटल्स के पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जब मैं पृथ्वी शॉ को खेलते हुए देखता हूं तो उनके पास भी उतना ही टैलेंट है जितना मेरे पास था।

पृथ्वी शॉ काफी शानदार फॉर्म में हैं

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ इस वक्त काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं। केकेआर के खिलाफ मैच में उन्होंने सिर्फ 29 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी उनको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। अय्यर ने कहा था कि जब केकेआर के खिलाफ मुकाबले में शॉ बैटिंग कर रहे थे तो वो ये नहीं समझ पा रहे थे कि उनके खिलाफ फील्डिंग किस तरह से लगाएं।

उन्होंने कहा कि पृथ्वी शॉ इस तरह के बल्लेबाज हैं जो पावरप्ले में मैच का पासा पलट सकते हैं। मैं उनके साथ पहले खेल चुका हूं और वो काफी बेहतरीन शॉट लगाते हैं। एक कप्तान के तौर पर मैं समझ नहीं पाया कि उनके खिलाफ फील्डिंग कहां पर लगाऊं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment