Create

आईपीएल की सफलता में क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों का बड़ा हाथ है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
Somerset v Middlesex - T20 Vitality Blast
Somerset v Middlesex - T20 Vitality Blast

आईपीएल 2022 (IPL) के सीजन में क्रिस गेल (Chris Gayle) और एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) जैसे दिग्गज खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इन प्लेयर्स की कमी फैंस को काफी खलेगी। वहीं पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि गेल और डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों का आईपीएल की सफलता में बड़ा योगदान है।

क्रिस गेल की अगर बात करें तो आईपीएल के पहले सीजन से ही वो जबरदस्त प्रदर्शन करते आए थे। उनके नाम आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा एबी डीविलियर्स ने भी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए। भारत में फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं। हालांकि दोनों ही दिग्गज आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं होंगे।

विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल की सफलता में काफी योगदान दिया - सबा करीम

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने गेल और एबी डीविलियर्स के इम्पैक्ट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "विदेशी प्लेयर्स जो फ्लेवर, स्किल और माहौल बनाते हैं उससे इंडियन प्लेयर्स को काफी फायदा मिलता है। लसिथ मलिंगा, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और ब्रेंडन मैक्कलम जैसे दिग्गजों से युवा खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का मौका मिला। इन विदेशी खिलाड़ियों की वजह से ही आईपीएल की क्वालिटी में इजाफा हुआ। इससे भारतीय खिलाड़ियों को काफी कॉन्फिडेंस मिला। इसलिए इनका आईपीएल की सफलता में बड़ा योगदान है।"

आपको बता दें कि विदेशी प्लेयर्स में फैंस सबसे ज्यादा एबी डीविलियर्स को मिस करेंगे। एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की लेकिन उनके करियर को असली पहचान 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल होने के बाद मिली। डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए कई यादगार पारियां खेली और उनकी विराट कोहली के साथ मैदान में साझेदारी हमेशा ही दर्शकों के लिए यादगार साबित हुई।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment