Create

देवदत्त पडीक्कल को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

देवदत्त पडीक्कल ने आईपीएल में धाकड़ खेल दिखाया है
देवदत्त पडीक्कल ने आईपीएल में धाकड़ खेल दिखाया है

देवदत्त पडीक्कल आईपीएल (IPL) से चमका हुआ नाम है। इसके बाद घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सबा करीम का मानना है कि पडीक्कल जैसे खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है, उनको निरन्तरता के तरीके खोजने की जरूरत है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति के पॉडकास्ट में देवदत्त पडीक्कल को लेकर सबा करीम ने कहा कि उनको बहुत मेहनत करने की आवश्यकता होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक अच्छा सीजन होने के बाद, वीडियो विश्लेषक और डेटा विश्लेषक गेंदबाजों को मदद करते हैं और आपकी कमजोरी का फायदा उठाते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि पडीक्कल को अपनी मानसिकता पर काम करना होगा और समझना होगा कि उनके स्कोरिंग शॉट क्या हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने पहले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, वह निरंतरता दिखा पाएंगे।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के स्टार अंगद बावा को लेकर भी सबा करीम ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा बल्लेबाजी या गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश की है क्योंकि उनका महत्व सभी प्रारूपों में सर्वोपरि है। हमने देखा कि दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर इसी कारण से मोटी फीस लेते हैं। राज अंगद बावा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में काबिलियत दिखाई है और वह भविष्य में बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं।

आईपीएल में हर साल कई युवा खिलाड़ी खेलते हैं और उनमें से कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने में भी सफल रहे हैं। भारतीय टीम में काफी खिलाड़ी इसका उदाहरण हैं। देखना होगा कि इस बार कौन से युवा खिलाड़ी प्रभावित करने में सफल रहते हैं।

आईपीएल का आगाज 26 मार्च को होना है। पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच पिछले साल आईपीएल का फाइनल मैच हुआ था। चेन्नई की टीम इस बाफ डिफेंडिंग चैम्पियन है। उनके ऊपर दबाव ज़रूर रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment