सचिन तेंदुलकर ने चुनी बेस्ट आईपीएल इलेवन, कई हैरान करने वाले नाम शामिल

सचिन की टीम में कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल हैं
सचिन की टीम में कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल हैं

पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपनी आईपीएल (IPL) इलेवन का चयन किया है। इसमें कुछ दिलचस्प नामों को तेंदुलकर ने जगह दी है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम के बारे में बताया। ख़ास बात यह भी है कि पंजाब किंग्स (PBKS) और मुंबई इंडियंस (MI) से भी खिलाड़ी उन्होंने शामिल किये हैं।

तेंदुलकर ने कहा कि मैं लेफ्ट हैण्ड और राइट हैण्ड कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहूँगा इसलिए शिखर धवन और जोस बटलर मेरे ओपनर होंगे। तेंदुलकर ने कहा कि बटलर के लिए क्या सीजन रहा है। उनके मुकाबले में अन्य कोई बल्लेबाज धवन का पार्टनर नहीं हो सकता।

केएल राहुल को नम्बर तीन पर रखने के बाद उन्होंने हार्दिक पांड्या को चौथे स्थान के लिए रखा। पांड्या को लेकर तेंदुलकर ने कहा कि नंबर 4 पर हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म दिखाया है और कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। उनके पास जबरदस्त ताकत है, उनका बैट स्विंग खूबसूरत है। जब वह गेंद को हिट करना चाहते हैं तो स्थिरता वास्तव में अच्छी होती है। सचिन ने यह भी कहा कि हार्दिक इस सीजन में सबसे शानदार कप्तान थे। वह अपने दिमाग में स्पष्ट और सक्रिय थे।

नम्बर पांच और छह के लिए उन्होंने डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन का नाम लिया। मिलर ने कई मौकों पर गुजरात टाइटंस के लिए मैच फिनिश किया है। लियाम लिविंगस्टोन ने भी धाकड़ बैटिंग की है। आरसीबी के फिनिशर दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर तेंदुलकर ने रखा। गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से कराने की बात भी उन्होंने कही। दो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और राशिद खान को तेंदुलकर ने इस टीम में शामिल करते हुए तेज गेंदबाजी और स्पिन का मिश्रण बनाया।

सचिन तेंदुलकर की आईपीएल XI

शिखर धवन, जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राशिद खान, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma