Create

महेंद्र सिंह धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल (IPL) के पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले माही ने अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद अर्धशतक जमाया। इस पारी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि बढ़िया खेल। उन्होंने धीरे-धीरे शुरुआत की लेकिन अपने अनुभव और संयम, आक्रामकता और कॉमन सेन्स के संयोजन का इस्तेमाल करके चेन्नई को उस मुकाम तक पहुंचाया जहां वे हैं।

Well played by @msdhoni. He started slowly but used his experience and a combination of composure, aggression and common sense to get @ChennaiIPL to where they are. Their bowlers will have to bowl exceedingly well to defend the total on this pitch. #CSKvKKR https://t.co/BmfKRyDJOd

सचिन के अलावा वसीम जाफ़र ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक मीम शेर किया। इसमें सलमान खान के फोटो के साथ कैप्शन लिखा कि मैंने पहलवानी ज़रूर छोड़ी है लेकिन लड़ना नहीं भूला।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी की और इसमें ज्यादातर बल्लेबाज असफल रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने एक मुश्किल समय में आकर टीम का हाथ थामा और रन बनाए। टीम का कुल स्कोर 5 विकेट पर 61 रन था उस समय धोनी ने क्रीज पर कदम रखा था। इसके बाद अंतिम कुछ ओवरों में धुआंधार हिटिंग देखने को मिली। माही ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 गेंद का सामना करते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली। यहाँ से चेन्नई की टीम ने सम्मानजनक स्कोर हासिल किया। चेन्नई का स्कोर 5 विकेट पर 131 रन के कुल स्कोर तक पहुंचा।

रविन्द्र जडेजा बतौर कप्तान पहली बार खेल रहे थे और उनके ऊपर दबाव भी निश्चित रूप से दिखाई दे रहा था। जडेजा भी क्रीज पर टिके रहे लेकिन 28 गेंद पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच में पहली पारी के दौरान तेज गेंदबाजों के लिए मदद दिखी लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाजी आसान हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment