महेंद्र सिंह धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल (IPL) के पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले माही ने अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद अर्धशतक जमाया। इस पारी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि बढ़िया खेल। उन्होंने धीरे-धीरे शुरुआत की लेकिन अपने अनुभव और संयम, आक्रामकता और कॉमन सेन्स के संयोजन का इस्तेमाल करके चेन्नई को उस मुकाम तक पहुंचाया जहां वे हैं।

सचिन के अलावा वसीम जाफ़र ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक मीम शेर किया। इसमें सलमान खान के फोटो के साथ कैप्शन लिखा कि मैंने पहलवानी ज़रूर छोड़ी है लेकिन लड़ना नहीं भूला।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी की और इसमें ज्यादातर बल्लेबाज असफल रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने एक मुश्किल समय में आकर टीम का हाथ थामा और रन बनाए। टीम का कुल स्कोर 5 विकेट पर 61 रन था उस समय धोनी ने क्रीज पर कदम रखा था। इसके बाद अंतिम कुछ ओवरों में धुआंधार हिटिंग देखने को मिली। माही ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 गेंद का सामना करते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली। यहाँ से चेन्नई की टीम ने सम्मानजनक स्कोर हासिल किया। चेन्नई का स्कोर 5 विकेट पर 131 रन के कुल स्कोर तक पहुंचा।

रविन्द्र जडेजा बतौर कप्तान पहली बार खेल रहे थे और उनके ऊपर दबाव भी निश्चित रूप से दिखाई दे रहा था। जडेजा भी क्रीज पर टिके रहे लेकिन 28 गेंद पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच में पहली पारी के दौरान तेज गेंदबाजों के लिए मदद दिखी लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाजी आसान हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma