Create
Notifications

IPL 2022 के फाइनल मैच के लिए गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं भारतीय दिग्गज 

इस सीजन 12 विकेट ले चुके हैं फर्ग्यूसन (Photo Credit: IPL)
इस सीजन 12 विकेट ले चुके हैं फर्ग्यूसन (Photo Credit: IPL)
Neeraj

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) की जगह लोकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) को मौका देना चाहिए। फाइनल मैच से पहले मांजरेकर ने कहा कि अहमदाबाद की पिच तेज गेंदबादों को मदद देगी और इसी कारण उनका मानना है कि गुजरात को जोसेफ की जगह फर्ग्यूसन को लाना चाहिए।

मांजरेकर ने याद दिलाया है कि पहले क्वालीफायर में जोसेफ महंगे रहे थे और ऐसे में टीम सीजन के सबसे अहम मुकाबले में चांस नहीं लेना चाहेगी। उनका यह भी कहना है कि भले ही फर्ग्यूसन अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन फिर भी अपने अनुभव के कारण वह जोसेफ से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। मांजरेकर ने कहा,

मुझे लगता है कि गुजरात अल्जारी जोसेफ की जगह लोकी फर्ग्यूसन को ला सकती है। पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को मदद मिली है और इसी कारण वे यह बदलाव कर सकते हैं। फर्ग्यूसन के पास IPL में खेलने का अधिक अनुभव भी है। जोसेफ ने पिछले मैच में अपने पहले दो ओवरों में 27 रन दिए थे। भले ही फर्ग्यूसन की फॉर्म भी बहुत अच्छी नहीं रही है, लेकिन फिर भी उन्हें मौका मिल सकता है।

इस सीजन कैसा रहा है फर्ग्यूसन और जोसेफ का प्रदर्शन?

फर्ग्यूसन ने इस सीजन 12 मैच खेले हैं और 12 विकेट हासिल किए हैं। इस सीजन उनका गेंदबाजी औसत 33.75 और इकॉनमी नौ से अधिक की रही है। दूसरी ओर जोसेफ ने इस सीजन खेले नौ मैचों में सात विकेट हासिल किए हैं। जोसेफ का औसत लगभग 38 और इकॉनमी 8.80 की रही है। दोनों गेंदबाजों के पास अच्छी गति है।

हालांकि, लाइन और लेंथ की बात करें तो फर्ग्यूसन इस मामले में बेहतर हैं। इसके अलावा फर्ग्यूसन के पास सटीक यॉर्कर फेंकने की भी क्षमता है जो अंतिम ओवर्स में काफी ज्यादा काम आती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...