Create

पृथ्वी शॉ की बैटिंग को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

पृथ्वी शॉ इस सीजन काफी बेहतरीन रहे हैं
पृथ्वी शॉ इस सीजन काफी बेहतरीन रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हुए आईपीएल (IPL) के इस सीजन में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कुछ अच्छी पारियां खेली है। हालांकि कुछ मौके ऐसे भी रहे हैं जहाँ उनका बल्ला नहीं चला है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। मांजरेकर ने उनको अनमोल कहा है।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि जब आईपीएल क्रिकेट की बात आती है, तो वह बिल्कुल कीमती होते हैं। अगर मैं नीलामी की मेज पर होता, तो मैं उनके लिए कड़ी मेहनत करता, क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनको आउट होने की चिंता नहीं है। वह निडर, निःस्वार्थ है। वह लगातार तीन चौके लगाएंगे, 48 तक पहुंचेंगे और फिर अगली गेंद को छक्का लगाकर 54 पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। ये अनमोल खिलाड़ी हैं जो टॉप क्रम से डैमेज करते हैं।

मांजरेकर ने पृथ्वी शॉ के भारतीय टीम में आने की संभावनाओं पर कहा कि उन्हें अन्य चीजों में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि बड़े स्टेज के लिए उनके लिए अन्य फैक्टर मायने रखेंगे। चयनकर्ता कहेंगे कि हमारे पास ये चार युवा खिलाड़ी हैं। ऐसे में पृथ्वी शॉ की फिटनेस मामले में आएगी जिस पर चर्चा होगी।

With a strike rate of 2️⃣0️⃣0️⃣, @DavidWarner31 took us through to victory ❤️His brilliant pull off KG for a SIX gets him our @bolt_earth Supercharged Moment of the Match ⚡#YehHaiNayiDilli | #IPL2022 | #DCvPBKS#TATAIPL | #IPL | #DelhiCapitals https://t.co/XeWe6sP4lA

आईपीएल के इस सीजन में अब तक पृथ्वी शॉ के बल्ले से तेज रन देखने को मिले हैं। क्रीज पर जाने के बाद पृथ्वी शॉ गेंदबाजों के बारे में नहीं सोचते। उनको आउट होने का डर भी नहीं रहता है। उनका ध्यान सिर्फ रन बनाने के ऊपर होता है। इस सीजन 6 मैचों में उन्होंने 217 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170 से भी ज्यादा का रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को बुरी तरह हराते हुए 9 विकेट से मैच जीता था। पृथ्वी शॉ की बैटिंग दिल्ली की टीम के लिए खासी मायने रखती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...