Create

मिचेल मार्श को शॉर्ट-फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए DC के असिस्टेंट कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मिचेल मार्श ने एक मैच जिताऊ पारी खेली
मिचेल मार्श ने एक मैच जिताऊ पारी खेली

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने बीती रात राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ अपने आईपीएल (IPL) करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई। उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टीम के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने उनकी जमकर तारीफ की। वॉटसन ने कहा कि जब वह लय में होता है तो शार्ट फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में मिचेल मार्श ने बेहतरीन ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए और इसके बाद बल्लेबाजी में 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 62 गेंदों में 89 रन बनाकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अपनी पारी में मार्श ने सात छक्के और पांच चौके जड़े।

वाटसन ने 'द ग्रेड क्रिकेटर' पॉडकास्ट पर मार्श की तारीफ करते हुए कहा,

कोविड से उबरने के बाद मिच को यहां (आईपीएल 2022 में) लय में आने में कुछ मैच लगे। लगभग 10 दिनों तक होटल से दूर एक कमरे में बंद रहना उनके लिए आदर्श नहीं था। शुरुआत में (राजस्थान के खिलाफ मैच में) कुछ चीजें उनके रास्ते में आईं। एक बार जब वह लय में आ जाता है, तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट-फॉर्मेट बल्लेबाजों में से एक होता है।
मेरा मानना है कि उसके पास टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का खेल है। उसने टेस्ट क्रिकेट में कुछ शतक बनाए हैं। उसके पास अविश्वसनीय कौशल है।

मिचेल मार्श टीम में काफी वैल्यू लाते हैं - शेन वॉटसन

मिचेल मार्श काफी लम्बे समय तक अनिरन्तर प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे लेकिन पिछले साल उन्होंने छोटे प्रारूप में जबरदस्त खेल दिखाते हुए सभी को अपने हुनर का परिचय दिया।।

वॉटसन ने भी स्वीकार किया कि निरंतरता मार्श की विशेषता नहीं है, लेकिन चीजें आखिरकार उनके पक्ष में हो रही हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा,

मिच मार्श एक शानदार व्यक्ति है। उसने अपने पूरे करियर में उतार-चढ़ाव देखे हैं। वह कई बार ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए एक्सपोज्ड हुआ है। लेकिन हर किसी ने हमेशा उसके आस-पास रहने का आनंद लिया। वह बहुत अधिक वैल्यू जोड़ता है। पिछले 18 महीनों में उसके लिए सब कुछ एक साथ होते हुए देखना बहुत अच्छा रहा, खासकर टी20 क्रिकेट में।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप जीत में मार्श ने अहम भूमिका निभाई थी और उन्होंने फाइनल मुकाबले में 50 गेंदों में नाबाद 77 रनों की पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 173 रनों का लक्ष्य हासिल करने में योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment