Create

सीएसके के युवा लेग स्पिनर ने बताया कि किस खिलाड़ी के कहने पर फ्रेंचाइजी ने उन्हें शामिल किया था

प्रशांत सोलंकी को आईपीएल 2022 में डेब्यू का मौका मिला था
प्रशांत सोलंकी को आईपीएल 2022 में डेब्यू का मौका मिला था

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन खराब रहा और टीम प्लेऑफ की दौड़ से कुछ लीग मैचों के पहले ही बाहर हो गई थी। इसी वजह से उन्होंने अंतिम कुछ मैचों में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिसमें मुंबई के युवा लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी (Prashant Solanki) का नाम भी शामिल है। सोलंकी को जिन मैचों में मौका मिला, उनमें उन्होंने विकेट चटकाए और खुद की गेंदबाजी से प्रभावित भी किया। अगले सीजन उन्हें और मौके मिल सकते हैं।

हालाँकि सोलंकी इससे पहले भी चर्चा में आ चुके हैं, जब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के चैंपियन बनने में मदद की थी। उन्होंने टूर्नामेंट के छह मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई के साथी गेंदबाज और सीएसके के उस समय के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने उनके बारे में फ्रेंचाइजी से जिक्र किया।

शार्दुल भाई ने मेरे नाम की सिफारिश की - प्रशांत सोलंकी

इसके बाद आईपीएल 2021 के यूएई चरण के लिए नेट गेंदबाज के तौर पर सोलंकी को चेन्नई ने अपने साथ जोड़ा। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में इस युवा गेंदबाज ने खुलासा किया कि किस तरह उन्हें आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम से जुड़ने का मौका मिला। उन्होंने कहा,

उस साल शार्दुल भाई सीएसके के साथ खेल रहे थे। वह विजय हजारे के दो मैचों के लिए आए थे। उन्होंने मुझे गेंदबाजी करते देखा और सीएसके मैनेजमेंट को मेरे नाम की सिफारिश की। करीब एक महीने के बाद दुबई (यूएई) में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने वाला था। तो उसके लिए सीएसके के वीडियो एनालिस्ट ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं नेट गेंदबाज के रूप में आना चाहूंगा और मैंने तुरंत हां कर दी।

नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़ने वाले सोलंकी को सीएसके ने इस सीजन से पहले मेगा ऑक्शन में 1.2 करोड़ की कीमत में खरीदा। इस सीजन खेले दो मैचों में उन्होंने सात से भी कम की इकॉनमी से रन दिए और दो विकेट भी अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment