Create

"ऋतुराज गायकवाड़ अभी कप्तानी के लिए तैयार नहीं हैं" - दिग्गज ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

एमएस धोनी के बाद कप्तानी के विकल्पों में ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी शुमार है
एमएस धोनी के बाद कप्तानी के विकल्पों में ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी शुमार है

आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का लीग के 15वें सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है और टीम पर अंकतालिका में सबसे नीचे समाप्त करने का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच भविष्य को ध्यान में रखते हुए टीम के अगले कप्तान को लेकर भी चर्चा हो रही है। मौजूदा कप्तान एमएस धोनी पहले ही सीजन की शुरुआत में कप्तानी छोड़ चुके थे लेकिन उन्हें फिर से कमान सौंपी गई। हालाँकि अब धोनी भी बहुत ज्यादा नहीं खेलेंगे, ऐसे में कई दिग्गज अगले कप्तान के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के नाम सुझाव दे रहे हैं।

हालाँकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलक का मानना है कि युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि कई अनुभवी खिलाड़ी कुछ समय बाद टीम का हिस्सा नहीं होंगे और युवा टीम का नेतृत्व करने में गायकवाड़ को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई की टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं और इस सीजन से पहले टीम ने उन्हें रिटेन भी किया था। गायकवाड़ मैदान पर काफी शांत रहते हैं और दबाव में नहीं आते हैं। इसी वजह से कई जानकार उनके नाम की पैरवी कर रहे हैं।

नए खिलाड़ियों की कप्तानी करना चुनौतीपूर्ण होगा - शॉन पोलक

क्रिकबज पर शॉन पोलक ने गायकवाड़ को कप्तानी के लिए अभी युवा बताया और कहा कि फ्रेंचाइजी को कैंप के बाहर किसी अन्य विकल्प को देखना चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर धोनी फैसला करते हैं कि वह अगले साल के आसपास नहीं होंगे तो मुझे डर है कि आपको कैंप से बाहर जाना होगा। मुझे नहीं लगता कि गायकवाड़ इस स्तर पर अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेने में सक्षम होंगे, खासकर जब सभी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। यदि आपके पास अभी भी अनुभवी लोग हैं तो आप इस काम को कर सकते हैं, लेकिन उनके पास बतौर कप्तान कुछ नए खिलाड़ी होंगे और मुझे लगता है कि इस स्तर पर उनके लिए यह बहुत बड़ी चुनौती होगी।

हालांकि पोलक ने कहा है कि अगर फ्रेंचाइजी ऋतुराज गायकवाड़ पर ही दांव लगाना चाहती है तो फिर एमएस धोनी को एक और सीजन खेलना होगा। इस तरह वह गायकवाड़ को तैयार होने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं मैदान में निर्णय लेने के मामले में दोनों की चर्चा देखना चाहता हूँ ताकि धोनी के विचारों को वो आगे ले जा सकें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment