Create

गुजरात टाइटंस के युवा बल्लेबाज को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बताया वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक

दिल्ली के खिलाफ गिल ने खेली थी शानदार पारी (Photo Credit: IPL)
दिल्ली के खिलाफ गिल ने खेली थी शानदार पारी (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (GT) ने अपने पहले सीजन की शानदार शुरुआत की है। गुजरात ने अब तक खेले अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। गुजरात की टीम को दोनों मैच जिताने में अलग-अलग खिलाड़ियों ने योगदान दिया। पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अब गुजरात के 22 साल के बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की जमकर तारीफ की है और उन्हें वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक बताया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गिल द्वारा खेली गई 84 रनों की पारी के बाद स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में शास्त्री ने कहा कि वह वर्तमान समय में भारत और वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक हैं। शास्त्री ने आगे कहा,

एक बार जब उनका बल्ला चल जाता है तो वह रन बनाना एकदम आसान कर देते हैं। उनके पास मैदान को क्लियर करने के लिए समय और ताकत दोनों है। वह खेल के इसी फॉर्मेट के लिए बने हैं। यह उनका शॉट सिलेक्शन और स्ट्राइक रोटेट करने की बात है जिसके बारे में वह खुद बात करते हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खराब गेंदों पर रन बनाने का मौका नहीं छोड़ते।

दिल्ली के खिलाफ गिल ने खेली थी शानदार पारी

सीजन के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गिल शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे, लेकिन दिल्ली के खिलाफ उन्होंने शानदार वापसी की थी। पहले ओवर में ही सलामी जोड़ीदार को खो देने के बावजूद गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 46 गेंदों में 84 रन बना दिए थे। गिल की पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे।

अपनी इस पारी से गिल ने काफी लोगों को प्रभावित किया क्योंकि पिछले सीजन तक उनकी स्ट्राइक-रेट की काफी आलोचना होती रही है। गिल के रन बनाने पर किसी ने सवाल नहीं खड़े किए हैं, लेकिन अधिकतर लोगों के मुताबिक गिल को अपने रन तेजी से बनाने चाहिए। अब ऐसा लगता है कि गिल अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद करने की ठान चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment