शुभमन गिल ने बताया कि वो किन दो प्लेयर्स से काफी ज्यादा प्रेरित हुए थे

Nitesh
शुभमन गिल (Photo Credit - IPLT20)
शुभमन गिल (Photo Credit - IPLT20)

गुजरात टाइटंस (GT) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ आईपीएल (IPL) मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली। अपनी इस पारी के बाद गिल ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि क्रिकेट में उनके दो सबसे बड़े प्रेरणा स्त्रोत प्लेयर कौन से रहे हैं।

शुभमन गिल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 49 गेंद पर 63 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ 7 चौके लगाए। गिल आखिर तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को एक सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। गुजरात टाइटंस की जीत के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मैं विराट भाई का बहुत बड़ा फैन रहा हूं - शुभमन गिल

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि भारत के कौन से दो दिग्गज खिलाड़ी उनके प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। उन्होंने कहा "जब मैं बड़ा हो रहा था तो सचिन सर मेरे प्रेरणा स्त्रोत थे। हालांकि जब मैं गेम को थोड़ा ज्यादा समझने लगा तो फिर हमेशा से विराट भाई का मैं फैन रहा हूं।"

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 की शुरूआत शानदार तरीके से की थी। उन्होंने गुजरात टाइटंस के दूसरे मैच में 84 और तीसरे मुकाबले में 96 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद से उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा और वो लगातार कई मैचों में फ्लॉप रहे। लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में उन्होंने जरूरत के हिसाब से अर्धशतकीय पारी खेलकर शानदार वापसी की।

शुभमन गिल के अब 12 मैचों में 384 रन हो गए हैं। इस दौरान उनका औसत 34.91 और स्ट्राइक रेट 137.14 का रहा है। गिल टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और टीम को गिल से यहां भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now