Create

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुभमन गिल ने हवा में उड़ते हुए लिया गजब का कैच, देखें वीडियो

गिल ने लिया हवा में उड़ते हुए शानदार कैच (Photo Credit: IPL)
गिल ने लिया हवा में उड़ते हुए शानदार कैच (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
·
Neeraj Pandey

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के चौथे मुकाबले में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) का मुकाबला हो रहा है। इस सीजन से लीग का हिस्सा बनने वाली इन दोनों टीमों के बीच के मैच की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से हुई। मैच की पहली ही गेंद पर गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

थोड़ी ही देर बाद शुभमन गिल ने हवा में उड़ते हुए एक शानदार कैच लपका और वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज एविन लुईस को पवेलियन भेजा। वरुण आरोन की गेंद पर गिल ने पीछे की ओर भागते हुए काफी ऊपर गई गेंद को अच्छी तरीके से जज किया और फिर हवा में उड़ते हुए दोनों हाथों से गेंद को लपक लिया। गिल के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

CATCH THAT, Shubman 👏👏ICYMI - An outstanding leaping catch from @ShubmanGill that ended Evin Lewis's stay out there in the middle.Full video 📽️📽️iplt20.com/video/41435/sh… #TATAIPL #GTvLSG https://t.co/90Sq0Qkdrt

नीलामी से पहले गुजरात से जुड़े थे गिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अपना IPL करियर शुरू करने वाले गिल को गुजरात ने नीलामी से पहले ही साइन किया था। इस सीजन लीग से जुड़ने वाली दोनों नई टीमों को नीलामी से पहले तीन-तीन खिलाड़ी साइन करने का मौका दिया गया था। नई टीमों को दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी साइन करने का मौका मिला था। गुजरात ने गिल के अलावा हार्दिक पंड्या और राशिद खान को साइन किया था। सीजन शुरू होने से पहले ही गुजरात ने हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया था।

22 साल के गिल अब तक 59 IPL मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 31.49 की औसत के साथ 1417 रन बनाए हैं। अधिकतर मुकाबलों में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले गिल ने 123 की स्ट्राइक-रेट के साथ रन बनाए हैं और अब तक लीग में 10 अर्धशतक लगा चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...