गुजरात टाइटंस टीम की खासियत बताते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इस सीजन गुजरात की टीम ने धमाका किया है
इस सीजन गुजरात की टीम ने धमाका किया है

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के अब तक के शानदार अभियान के पीछे स्वतंत्रता और निडरता दो पहलू हैं। इस साल आईपीएल (IPL) में आई यह नई फ्रेंचाइजी 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने से केवल एक जीत दूर है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में गावस्कर ने कहा कि आप तब भी जीतना चाहते हैं जब आप अपने बैकयार्ड में खेल रहे हों लेकिन हार का मतलब यह नहीं है कि यह दुनिया का अंत है, यही वह दृष्टिकोण है जिसके साथ वे पिच पर कदम रख रहे हैं। वे अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और सकारात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं। गुजरात की टीम आजादी और निडरता के साथ क्रिकेट खेली रही है। उनके गेम में डर नाम की चीज नहीं है इसलिए वे मुकाबले जीत रहे हैं।

गौरतलब है कि गुजरात ने गेंदबाजी के अलावा बैटिंग में भी उम्दा प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजों ने मैच फिनिश करते हुए टीम को जीत दिलाई है। डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने ऐसा काम किया है। हार्दिक पांड्या ने भी बल्लेबाजी में अपनी उपयोगिता सिद्ध की है। ऐसे में गुजरात ने सामूहिक रूप से हर मैच में प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस ने अब तक लीग में कुल 11 मुकाबले खेले हैं और 8 बार जीत हासिल की है। 16 अंकों के साथ यह टीम तालिका में दूसरे स्थान पर है। रन रेट की बता करें तो यह प्लस में है। ऐसे में कहा जा सकता है कि गुजरात की टीम प्लेऑफ़ में जाने की प्रबल दावेदार है। एक मैच में जीत दर्ज करते ही उनका प्लेऑफ़ में टिकट पक्का हो जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now