Create

ये काफी दुख की बात है कि युवा भारतीय बल्लेबाज पेस के सामने बिखर गए, दिग्गज का बयान

तेज गेंदबाजों के सामने युवा बैटर परफॉर्म नहीं कर पाए (Photo Credit - IPLT20)
तेज गेंदबाजों के सामने युवा बैटर परफॉर्म नहीं कर पाए (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल 2022 (IPL) में युवा भारतीय बल्लेबाजों के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी सैय्यद मुश्ताक अली समेत दूसरे टूर्नामेंट्स में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे वो यहां पर आकर फ्लॉप रहे, क्योंकि इस तरह की पेस का सामना उन्होंने पहले नहीं किया था। गावस्कर के मुताबिक ये काफी दुख की बात है कि युवा भारतीय प्लेयर पेस के सामने बिखर गए।

युवा खिलाड़ियों का एक्सपोज होना चिंता का विषय है - सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि एक तरफ उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों का आना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है तो वहीं दूसरी तरफ युवा बल्लेबाजों का पेस के सामने बिखरना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा,

जो खिलाड़ी सैय्यद मुश्ताक अली समेत दूसरे डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स में काफी बेहतरीन लग रहे थे वो यहां पर प्रभावित नहीं कर पाए। वो वहां पर गेंद को चारों दिशा में मार रहे थे क्योंकि उस तरह की पेस उन्हें नहीं मिल रही थी और इस तरह की क्वालिटी बॉलिंग का सामना नहीं कर रहे थे। इसी वजह से वो रन बना रहे थे। अब यहां पर आकर अचानक उन्हें पेस और बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करना पड़ा रहा है। इसी वजह से वो फ्रंट फुट पर जाने की बजाय बैकफुट पर जा रहे हैं। इसलिए उमरान मलिक जैसे गेंदबाजों का आना तो काफी शानदार है लेकिन युवा प्लेयर्स का इस तरह एक्सपोज होना थोड़ा चिंता का विषय है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में कुछ युवा भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस तो काफी शानदार रहा है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए। हालांकि गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment