सुरेश रैना को आईपीएल में मिला नया रोल, फैन्स के लिए ख़ुशी की खबर

सुरेश रैना नीलामी में इस बार अनसोल्ड रहे हैं
सुरेश रैना नीलामी में इस बार अनसोल्ड रहे हैं

आईपीएल (IPL) नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद सुरेश रैना (Suresh Raina) अब एक अन्य भूमिका में नज़र आएँगे। सुरेश रैना को कमेंट्री करते हुए देखा जाएगा। आगामी सीजन के लिए वह स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करेंगे। उनके अलावा पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री भी कमेंट्री की दुनिया में वापसी करेंगे।

दैनिक जागरण से बातचीत में डिजनी+हॉटस्टार के संजोग गुप्ता ने कहा कि सुरेश रैना इस बार नहीं खेल रहे इसलिए हम उनको किसी न किसी रूप में जोड़ना चाहते थे। एक समय वह सबसे ज्यादा आईपीएल रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और उनको मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है। रवि शास्त्री पहले भी हमारे लिए कमेंट्री करते थे, टीम इंडिया के कोच बनने के बाद वह ऐसा नहीं कर पाए थे। अहम बात यह है कि वह हिन्दी में कमेंट्री करेंगे। मुंबई की बोली उनकी हिन्दी में झलकती है इसलिए हमारे हिन्दी के टीचर से जूम पर वह क्लास ले रहे हैं और उनको नोट्स भी भेजे गए हैं।

भारतीय कोच टीम का बनने के बाद शास्त्री कमेंट्री नहीं कर पाए थे
भारतीय कोच टीम का बनने के बाद शास्त्री कमेंट्री नहीं कर पाए थे

गौरतलब है कि रवि शास्त्री को इंग्लिश में दिग्गज कमेंटेटर माना जाता है। वह कई बड़े मौकों पर कमेंट्री करते दिखे हैं। 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में जब भारतीय टीम ने फाइनल मैच में श्रीलंका को जब हराया था, उस समय रवि शास्त्री ऑन एयर थे। महेंद्र सिंह धोनी के छक्के के साथ टीम इण्डिया की जीत के समय शास्त्री के शब्द आज भी लोगों को याद है।

सुरेश रैना को हिन्दी कमेंट्री में कोई समस्या नहीं रहेगी। उत्तर भारत से ही आते हैं। रैना आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात लायंस के लिए खेले हैं। इस बार नीलामी में उनको किसी टीम ने नहीं खरीदा। वह अनसोल्ड रहे थे। हालांकि रैना के फैन्स ने ट्विटर पर अभियान चलाते हुए उनको किसी टीम में जगह देने की मांग लगातार करते रहे हैं लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment