"जोस बटलर का विकेट लेना मेरे लिए काफी बड़ी चीज"- दिल्ली कैपिटल्स के युवा तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

इस सीजन सकारिया ने खेले हैं केवल तीन मैच (Photo Credit: IPL)
इस सीजन सकारिया ने खेले हैं केवल तीन मैच (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बीती रात दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। इसके साथ ही दिल्ली ने प्ले-ऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। दिल्ली को मैच जिताने में तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने भी अहम भूमिका निभाई थी। सकारिया ने अपने चार ओवर में केवल 23 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किए थे। मैच के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जोस बटलर (Jos Buttler) का विकेट लेना उनके लिए काफी बड़ी चीज थी। सकारिया ने कहा,

टीम की जीत में योगदान देना वास्तव में शानदार अनुभव है। मैंने जोस बटलर को आउट करना काफी पसंद किया क्योंकि वह अदभुत फॉर्म में चल रहे हैं और उनका विकेट लेना मेरे लिए काफी बड़ी चीज है। मैं अपने प्लान को सही तरीके से अमल में लाया और मैं अपने पूरे प्रदर्शन से काफी खुश हूं।

इस सीजन सकारिया को नहीं मिले अधिक मौके

दिल्ली ने शुरुआती मैचों में लगातार सकारिया को बेंच पर बैठाया था और इस सीजन उन्हें अधिक मौके नहीं दिए गए हैं। हालांकि, इस सीजन खेले तीन मैचों में साकरिया ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सीजन 28 की औसत के साथ तीन विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 7.63 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं।

2021 में साकरिया को पहली बार IPL खेलने का मौका मिला था जब राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.20 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था। राजस्थान ने सकारिया को डेब्यू सीजन में ही 14 मैच खेलने का मौका दिया था। साकरिया ने भी इन मौकों का जमकर फायदा उठाया था और 14 विकेट अपने नाम किए थे। डेब्यू सीजन में सकारिया की इकॉनमी 8.19 की रही थी।

राजस्थान द्वारा रिलीज किए गए जाने के बाद सकारिया को इस सीजन दिल्ली ने खरीदा है। दिल्ली ने उन्हें 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा है जो पहले सीजन की उनकी कीमत का तीन गुना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now