Create
Notifications

"नए बॉल के साथ वर्ल्ड क्रिकेट में इनसे खतरनाक गेंदबाज कोई नहीं है" - मोहम्मद शमी के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद शमी को लेकर आया बड़ा बयान
मोहम्मद शमी को लेकर आया बड़ा बयान
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं और इन्हीं में से एक नाम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का है, जिन्होंने इस सीजन बहुत ही उम्दा गेंदबाजी की है। शमी की गेंदबाजी से पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ भी बहुत प्रभावित नजर आ रहे हैं और उन्होंने इस गेंदबाज की जमकर तारीफ की है।

मोहम्मद शमी ने इस सीजन के अपने शुरुआती दो मैचों में 6.88 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट चटकाए हैं और नई गेंद के साथ खतरनाक नजर आ रहे हैं। गुजरात के पहले मैच में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी जीता था।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके मैच की बात' में कैफ ने शमी की नई गेंद से सफतला का राज बताते हुए कहा,

युवाओं को मोहम्मद शमी से सीखना चाहिए और अगर वे संक्षेप में कहें तो उन्हें एहसास होगा कि टेस्ट, वनडे और टी20 में, शमी की गेंदबाजी एक जैसी रहती है। उनकी सीम पोजीशन शानदार है और कलाई गेंद के ठीक पीछे है जो इसे सही जगह पर लैंड करने में मददगार साबित होती है।

कैफ ने शमी को नई गेंद से सबसे खतरनाक गेंदबाज बताते हुए कहा,

जब गेंद सीम पर लैंड करती है, तो हरकत होगी और वह मोहम्मद शमी की ताकत है। नए बॉल के साथ, वर्ल्ड क्रिकेट में इनसे ज्यादा खतरनाक गेंदबाज नहीं है, यह आप मान लीजिये।
youtube-cover

मुंबई इंडियंस मजबूत गेंदबाजी आक्रमण की अहमियत महसूस कर रही होगी - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ का मानना है कि गुजरात की टीम इस बार का सबसे अच्छा उदाहरण है कि क्यों टीमों को पावर हिटर्स के बजाय मजबूत गेंदबाजी आक्रमण पर ध्यान देना चाहिए।

41 वर्षीय खिलाड़ी को लगता है कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में एक मजबूत गेंदबाजी कोर बनाने पर ध्यान केंद्रित नहीं किया। शायद यही कारण है कि तीन मैचों के बाद भी वे जीत से दूर हैं। मोहम्मद कैफ ने कहा,

उनकी (GT की) ताकत उनकी गेंदबाजी है। मुंबई इंडियंस अब महसूस कर रही होगी कि एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का क्या प्रभाव हो सकता है। फर्ग्यूसन पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच थे और शमी पहले मैच में मैन ऑफ द मैच थे। गुजरात ने दोनों मैच अपने गेंदबाजों के कारण जीते हैं। इससे पता चलता है कि विकेट लेने वाले गेंदबाज मैच को पलट सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now