Create

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुई बातों का खुलासा किया

आईपीएल में परेरा महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेले थे
आईपीएल में परेरा महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेले थे

श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व ऑलराउंडर थिसारा परेरा (Thisara Parera) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में अपने आईपीएल (IPL) को याद किया। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे भारतीय कीपर-बल्लेबाज ने उनके पावर-हिटिंग कौशल का समर्थन किया। संन्यास ले चुके इस क्रिकेटर ने यह भी कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक फिनिशर के लिए स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा मायने रखता है।

ESPN से बात करते हुए परेरा ने कहा कि कप्तान और कोच की ओर से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टूर्नामेंट के दौरान मेरा साथ देना। एमएस धोनी मेरे सबसे अच्छे कप्तान थे। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर आप किसी आईपीएल टीम के लिए चुने जाते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम सोचते हैं कि आप बहुत अच्छे पावर हिटर हैं। अपने स्कोरिंग शॉट खेलना बंद न करें।

परेरा ने स्वीकार किया कि पावर-हिटर्स प्रशंसकों को बैलिस्टिक बना सकते हैं क्योंकि वे तेज बल्लेबाजी के लिए तरसते हैं। उन्होंने कहा कि फैन्स से मैं यही कहना चाहूँगा कि पावर हिटरों के औसत के बारे में मत सोचो। तभी समझ सकेंगे कि हम क्या कर सकते हैं।

परेरा ने पिछले साल मई के महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। श्रीलंका के लिए उन्होंने 166 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने दोनों प्रारूप में ही अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

MS Dhoni 💛 Chennai Super Kings 💛 Captaincy What a journey it has been! 🙌 🙌#TATAIPL | @msdhoni | @ChennaiIPL https://t.co/tOOalhh3kA

परेरा 2014 टी20 विश्व कप विजेता श्रीलंकाई टीम का भी हिस्सा थे। दरअसल उन्होंने मीरपुर में भारत के खिलाफ फाइनल में विजयी रन बनाए थे। चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ वह धोनी के साथ खेले थे। माही के साथ कुछ मौकों पर उनको क्रीज पर रुककर खेलने का मौका मिला था। इसलिए अक्सर वह धोनी के साथ हुई बातों को इंटरव्यू में साझा करते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment