Create
Notifications

 IPL 2022 शुरू होने की तारीख का किया गया ऐलान

इस बार आईपीएल चार मैदानों पर खेला जाना है
इस बार आईपीएल चार मैदानों पर खेला जाना है
Naveen Sharma
visit

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) के नए सीजन का आगाज 26 मार्च से करने का निर्णय लिया है। इस दिन से शुरुआत करने का आग्रह ब्रॉडकास्टर ने किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है। गुरुवार (24 फरवरी) शाम को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

मीटिंग में यह भी तय हुआ कि आईपीएल का आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा। इसमें मुंबई को 55 मुकाबले मिले हैं और पुणे में 15 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग के लिए चार स्टेडियम होंगे। इनमें वानखेड़े स्टेडियम में 20 मुकाबले और ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच होंगे। डीवाई पाटिल स्टेडियम में भी 20 मैच होंगे। इसके बाद मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने इस खबर की पुष्टि की है और खुलासा किया है कि टूर्नामेंट, पिछले कुछ संस्करणों की तरह खाली स्टैंडों के सामने नहीं खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा, पूरा कार्यक्रम जल्दी आ जाएगा। हमारे पास महाराष्ट्र सरकार की पॉलिसी के अनुसार क्राउड होगा। यह स्टेडियम की क्षमता का 25 या 50 प्रतिशत होगा या नहीं यह सरकार के निर्देश द्वारा तय किया जाएगा। इसके अलावा यह भी कहा गया कि प्लेऑफ़ के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

According to reports, IPL 2022 is all set to begin on March 26, decided at a meeting of the IPL Governing Council today.📸 IPL#IPL #IPL2022 https://t.co/56LKYpBgBg

इस बार बीसीसीआई ने साफ़ तौर पर इस लीग को बाहर नहीं ले जाने का निर्णय लिया है। इससे पहले दो सीजन यूएई में आयोजित किये गए थे। इस बार भी पहले चर्चा हो रही थी कि लीग को बाहर लेकर जाया जाएगा लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में होने के कारण टूर्नामेंट को भारत में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया है।

पहले की तरह इस बार महिला चैलेंजर टूर्नामेंट भी खेला जाएगा। अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करने के लिए गंभीर प्रयास किये जा सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now