Create

आईपीएल को लगा बड़ा झटका, व्यूवरशिप में गिरावट

आईपीएल में टीवी व्यूवरशिप कम हो गई है
आईपीएल में टीवी व्यूवरशिप कम हो गई है

आईपीएल (IPL) और बीसीसीआई (BCCI) को बड़ा झटका लगा है। दर्शकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। दूसरे हफ्ते की व्यूवरशिप में 33 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है। BARC की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की व्यूवरशिप में पहले हफ्ते की तुलना में दूसरे हफ्ते गिरावट दर्ज की गई है।

पहले हफ्ते की रीच देखी जाए तो यह 267 मिलियन थी। इसमें 14 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इस तरह 229 मिलियन की रीच दर्ज की गई है। पिछले संस्करणों की बात की जाए तो ऐसा देखने को नहीं मिलता था लेकिन इस बार ऐसा हुआ है।

हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर के बीच खेले गए मैच के अलावा पंजाब किंग्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में भी व्यूवरशिप अच्छी देखी गई। पहली बार ऐसा देखा गया है कि शुरुआती हफ्ते के बाद व्यूवरशिप में गिरावट दर्ज की गई है।

सीजन में दो नई टीमें भी शामिल हैं। हर सीजन की तुलना में इस बार मैचों की संख्या ज्यादा है। मुंबई के तीन और पुणे के एक स्टेडियम में मुकाबले खेले जाने हैं। अगले सीजन से पांच सालों के लिए बीसीसीआई ने मीडिया राइट्स के लिए बिड आमंत्रित की है। टेंडर के जरिये नए ब्रॉडकास्टर के बारे में चीजें सामने आएगी।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों से फैन्स को उम्मीदें थी। इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक खराब रहा है। चेन्नई और मुंबई को तीन-तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आने वाले दिनों में व्यूवरशिप देखने लायक रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment