दिल्ली कैपिटल्स के लिए शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी में प्रमोट करने का सुझाव देते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर ने बल्ले के साथ कुछ प्रभावपूर्ण पारियां खेली हैं
शार्दुल ठाकुर ने बल्ले के साथ कुछ प्रभावपूर्ण पारियां खेली हैं

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बल्लेबाजी में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को प्रमोट करने का सुझाव दिया है। उनका मानना है कि गेंदबाजी ऑलराउंडर ने गेंद के साथ ज्यादा प्रभावपूर्ण प्रदर्शन नहीं किया है, इसलिए टीम उनकी बल्लेबाजी काबिलियत का फायदा उठाने की कोशिश कर सकती है।

क्रिकबज पर DC vs KKR मुकाबले के प्रीव्यू के दौरान वीरेंदर सहवाग ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर अब तक असाधारण रहे हैं, अन्य डीसी बल्लेबाजों ने निरंतरता नहीं दिखाई है।

उन्हें लगता है कि डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के लिए टॉप ऑर्डर में महत्वपूर्ण योगदान देना अहम होगा। उन्होंने दोनों से लंबी अवधि तक बल्लेबाजी करने और अपनी टीम के लिए मैच जीतने का आग्रह किया।

सहवाग ने कहा,

मैं डीसी की गेंदबाजी से ज्यादा उनकी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हूं। शॉ और वॉर्नर रन बना रहे हैं और उनके लिए लंबे समय तक बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण है। डीसी को अपने विरोधी पर फायदा उठाने के लिए इन दोनों को वहां 15-16 ओवर तक रहना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो मध्यक्रम के किसी व्यक्ति को जिम्मेदारी लेनी होगी। आप शार्दुल ठाकुर को ऊपर भेज सकते हैं। वह गेंद से ज्यादा कुछ नहीं कर रहा है और शायद बल्ले से उपयोगी योगदान दे सकता है।

उसने अभी तक कुछ भी खास नहीं किया है - सहवाग ने रोवमैन पॉवेल को लेकर दी प्रतिक्रिया

पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि कैरेबियाई ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल को अभी भी टूर्नामेंट में अपना प्रभाव बनाना बाकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए यह चिंता का विषय हो सकता है क्योंकि उनके पास मैच फिनिश वाले खिलाड़ी नहीं हैं।

सहवाग ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत को अच्छी शुरुआत मिल रही है लेकिन बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल हो जा रहे हैं। सहवाग के अनुसार, मार्कस स्टोइमिस और शिमरोन हेटमायर पिछले साल फिनिशर के रूप में खेलते थे, लेकिन इस बार किसी भी बल्लेबाज ने आगे आते हुए जिम्मेदारी नहीं ली।

उन्होंने कहा,

इन सभी मैचों के बाद रोवमैन पॉवेल ने कुछ खास नहीं किया है। ऋषभ पंत भी, उनका अभी तक कोई अच्छा सीजन नहीं रहा है। वह पैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन बड़े रन नहीं बना पाए हैं। पिछले साल उनके पास मैच खत्म करने के लिए स्टोइनिस और हेटमायर थे, इसलिए पंत की 30-40 रनों की पारी तब स्कोरकार्ड पर अच्छी लगती थी। लेकिन अब फिनिश करने के लिए कोई नहीं है।

दिल्ली कैपिटल्स गुरुवार को सीजन के अपने आठवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी। दोनों टीमों के खिलाफ यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now