Create

गुजरात टाइटंस के लिए डेब्यू करने वाले दर्शन नालकंडे कौन हैं?

दर्शन नालकंडे ने घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया है
दर्शन नालकंडे ने घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया है

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मुकाबले में दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkande) को गुजरात टाइटंस के लिए खेलने का मौका मिला है। इस टीम के लिए नालकंडे ने डेब्यू किया है। इस सीजन गुजरात की टीम ने इस खिलाड़ी को अपने साथ शामिल किया है। महाराष्ट्र से आने वाले इस खिलाड़ी को गुजरात ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रूपये में खरीदा था।

नालकंडे का जन्म 4 अक्टूबर 1998 को महाराष्ट्र में हुआ था, लेकिन उन्होंने अब तक विदर्भ राज्य की टीम के लिए अपना सारा घरेलू क्रिकेट खेला। उन्होंने फरवरी 2019 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ विदर्भ के लिए अपना टी20 डेब्यू किया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

केवल 22 टी20 मैचों में खेलते हुए दर्शन नालकांडे ने 8 से कम की शानदार इकॉनमी के साथ कुल 43 विकेट हासिल किए हैं। इसमें एक बार उनके नाम पारी में 5 विकेट भी हैं। घरेलू सर्किट में इस तरह के आंकड़े देखते हुए गुजरात ने उनको अपने साथ शामिल करने का निर्णय लिया।

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में नालकंडे ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक के बल्लेबाजों को परेशान किया था। इस मुकाबले में उन्होंने 4 गेंदों में लगातार 4 विकेट हासिल किये थे। कर्नाटक को उन्होंने 7 विकेट पर 176 रनों के स्कोर पर रोक दिया। विदर्भ के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी गेंदबाजी से आकर्षित किया था लेकिन टीम को पराजय का सामना करना पड़ा।

टी20 के अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट और लिस्ट ए भी खेला है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 3 मैचों में उन्होंने 1 विकेट हासिल किया है। लिस्ट ए में उन्होंने 17 मैचों में 28 विकेट हासिल किये हैं। इस तरह उन्होंने हर प्रारूप में खेला है। इससे पहले आईपीएल में वह पंजाब किंग्स के साथ रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment