Create
Notifications

IPL शुरू होने की तारीख का ऐलान, एक ही शहर में होंगे मैच

मुंबई को वेन्यू बनाने का निर्णय हुआ है
मुंबई को वेन्यू बनाने का निर्णय हुआ है
निरंजन
visit

आईपीएल (ICC) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने टीमों के मालिकों के साथ मीटिंग की जिसमें टूर्नामेंट को देश में ही आयोजित किये जाने का फैसला हुआ है। हालांकि वैकल्पिक वेन्यू के रूप में यूएई को रखा जाएगा। पहले दक्षिण अफ्रीका को विकल्प रखने की बातें सामने आ रही थी। इसके अलावा दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं होगी। बीसीसीआई की योजना है कि टूर्नामेंट को 27 मार्च से शुरू किया जाए।

एएनआई के अनुसार एक टॉप बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि आईपीएल बिना दर्शकों के भारत में ही होगा। मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, सीसीआई स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम वेन्यू हो सकते हैं। जरूरत पड़ने पर पुणे में भी मैच कराये जा सकते हैं। जहाँ तक देश से बाहर वैकल्पिक वेन्यू की बात है, तो इसमें दक्षिण अफ्रीका के बजाए टीम मालिकों ने यूएई को ही प्राथमिकता दी है।

IPL 2022 to be held in India without crowd: BCCI sourcesRead @ANI Story aninews.in/news/sports/cr…#IPL2022 #BCCI https://t.co/CkJrUOBNZk

फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बीसीसीआई की वर्चुअल मीटिंग में यह भी तय हुआ है कि मेगा नीलामी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। इसका वेन्यू बेंगलुरु को रखा गया था और इसमें बदलाव को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें आने से अब कुल टीमों की संख्या 10 हो गई है। मैचों की संख्या भी ज्यादा होगी। मुंबई को टूर्नामेंट का वेन्यू रखने के पीछे बड़ा कारण वहां के स्टेडियम हैं। मुंबई में अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन स्टेडियम हैं। एक ही शहर में इतने स्टेडियम होने से टूर्नामेंट के आयोजन में आसानी होगी। टीमों को भी ट्रेवल में समय नहीं लगेगा। फ़िलहाल देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं लेकिन अगले एक महीने बाद स्थिति ठीक होने के आसार हैं।

लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों के आधिकारिक नाम अभी तक घोषित नहीं हुए हैं। मेगा नीलामी से पहले शायद दोनों टीमों के नामों का ऐलान हो जाएगा।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now