IPL 2023 : "वह जीतने का रास्ता ढूंढ लेते हैं" - SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिग्गज ने बताई एमएस धोनी की खासियत 

चेन्नई ने पिछले मुकाबले में बैंगलोर को हराया था
चेन्नई ने पिछले मुकाबले में बैंगलोर को हराया था

IPL 2023 में आज टूर्नामेंट का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम की सबसे बड़ी मजबूती के बारे में बताया। चोपड़ा के मुताबिक एमएस धोनी (MS Dhoni) की जबरदस्त कप्तानी सीएसके की सबसे बड़ी ताकत है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक मौजूदा सीजन में अच्छा खेल दिखाया है। टीम ने अब खेले पांच मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है और छह अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज कर चेन्नई के पास टॉप 2 में जाने का मौका होगा, जहाँ क्रमशः राजस्थान रॉयल्स लखनऊ सुपर जायंट्स ने कब्जा जमाया हुआ है।

अपने यूट्यूब चैनल पर मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए, आकाश चोपड़ा ने कहा कि सीएसके के साथ चोटिल खिलाड़ियों की समस्या होने के बावजूद धोनी ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा,

जब आप चेन्नई की तरफ देखते हैं तो आपको एक बार फिर लगता है कि धोनी में क्या खास है। वह एक ऐसी टीम है जो चोटों से जूझती रही है, चाहे वह सिसांडा मगाला हों या दीपक चाहर और एक अन्य तेज गेंदबाज भी पहले चोटिल हो गया था। कई चोटें आई हैं लेकिन वह जीत का रास्ता ढूंढ लेते हैं।

एमएस धोनी ने कमजोर गेंदबाजी आक्रमण से सर्वश्रेष्ठ लिया है - आकाश चोपड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी आक्रमण में काफी युवा खिलाड़ी शामिल हैं और उन्हें ज्यादा अनुभव भी नहीं है। तुषार देशपांडे, आकाश सिंह और मथीशा पथिराना जैसे तेज गेंदबाज टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

चोपड़ा ने कमजोर गेंदबाजी आक्रमण से अच्छा करवाने के लिए धोनी की तारीफ की और कहा,

अगर हम उन्हें गेंदबाजी के नजरिये से देखें तो टीम उतनी अच्छी नहीं है। उन्होंने तुषार देशपांडे को डेथ बॉलर के रूप में विकसित किया है, जो वास्तव में पर्पल कैप की दौड़ में हैं। वह कभी-कभी रविंद्र जडेजा और अन्य मौकों पर मोईन अली या मिचेल सैंटनर से काम करवाते हैं। वह उन्हें रोटेट करते हैं किसी तरह जीतने का रास्ता ढूंढ लेते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment